फेमस एक्ट्रेस अपने पति के साथ गिरफ्तार, 2000 करोड़ रुपये के घोटाले का मामला

एसटीएफ ने असमिया अभिनेत्री सुमी बोरा और उनके पति को शेयर कारोबार घोटाला मामले में गिरफ्तार किया। एसटीएफ ने दोनों को डिब्रूगढ़ में हिरासत में लिया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

फेमस एक्ट्रेस अपने पति के साथ गिरफ्तार, 2000 करोड़ रुपये के घोटाले का मामला

असम एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार को असमिया अभिनेत्री, कोरियोग्राफर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सुमी बोरा और उनके पति तार्किक बोरा को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि गिरफ्तारी की ये कार्रवाई ऑनलाइन शेयर कारोबार घोटाले तके मामले में की गई है। जानकारी के मुताबिक, ये घोटाला 2000 करोड़ रुपये का है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

डिब्रूगढ़ में हिरासत में लिया गया

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि असम एसटीएफ ऑनलाइन शेयर कारोबार घोटाले में वांछित असमिया अभिनेत्री, कोरियोग्राफर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सुमी बोरा और उनके पति तार्किक बोरा को अरेस्ट कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ ने दोनों को डिब्रूगढ़ में हिरासत में लिया है।

लुकआउट नोटिस जारी किया गया था

इस पूरे घोटाले के मामले में मुख्य आरोपी 22 वर्षीय विशाल फुकन की गिरफ्तारी के बाद सुमी बोरा और उनके पति व चार अन्य लोगों को नोटिस जारी किया गया था। हालांकि, वे पुलिस के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद इन सभी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। हाल ही में अभिनेत्री सुमी बोरा ने कुछ लोकल टीवी चैनलों को एक वीडियो संदेश भेजते हुए दावा किया था कि वह सरेंडर कर देंगी और पुलिस के साथ पूरा सहयोग करेंगी।

निवेशकों को धोखा दिया गया

जानकारी के मुताबिक, कंपनी के मालिक फुकन ने कथित रूप से निवेशकों को धोखा दिया था। फुकन को पिछले सप्ताह उसके मैनेजर के साथ डिब्रूगढ़ से गिरफ्तार किया गया था। इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने संभाला और विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया।

पुलिस ने क्या बताया?

असम के पुलिस महानिदेशक (DGP) ने दोनों पति-पत्नी की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि उनका खेल खत्म हुआ। टीम एसटीएफ को बधाई। इस तस्वीर में दोनों के चेहरे पर मास्क लगा हुआ था। हालांकि, डीजीपी ने दोनों के नाम का जिक्र नहीं किया है।