बॉलीवुड की 'हवा हवाई गर्ल' की मौत को हो चुके है 5 साल, लेकिन मौत की गुत्थी आज तक सुलझ न सकीं

हिंदी सिनेमा की 'हवा हवाई गर्ल' श्रीदेवी भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वह हमेशा अपने चाहने वालों के दिलों में चांदनी बनकर जिंदा रहेंगी. Hindi cinema's 'Hawa Hawai Girl' Sridevi may not be among us today, but she will always remain alive as a moonlight in the hearts of her fans.

बॉलीवुड की 'हवा हवाई गर्ल' की मौत को हो चुके है 5 साल, लेकिन मौत की गुत्थी आज तक सुलझ न सकीं

आज बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी को गुजरे पूरे 5 साल हो चुके हैं. 24 फरवरी, 2018 को श्रीदेवी ने दुबई में अंतिम सांस ली थी. लेकिन एक्ट्रेस की मौत काफी रहस्यमयी तरीके से हुई थी, जिसकी गुत्थी आजतक नहीं सुलझ पाई है. बड़े पर्दे पर अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरने वाली श्रीदेवी का निधन बेशक विदेशी सरजमीं पर हुआ, मगर उनकी मौत से पूरे देश में खलबली मच गई थी, हालांकि श्रीदेवी के गुजरने के पांच साल बाद भी यह सवाल कायम है कि उस रात दुबई के उस होटल में आखिर क्या हुआ था? 

बाथटब में मिली थी श्रीदेवी की लाश

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी परिवार की एक शादी में शिरकत करने के लिए दुबई गई थीं. इस दौरान श्रीदेवी की दोनों बेटियां जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर मुंबई में ही थीं, मगर उनके पति बोनी कपूर श्रीदेवी के साथ दुबई में ही थे. वहीं इसी दौरान 24 फरवरी की रात अपने कमरे के बाथटब में श्रीदेवी की बॉडी मिली थी.   

View this post on Instagram

A post shared by Boney.kapoor (@boney.kapoor)

बोनी कपूर पर लगाया आरोप 

श्रीदेवी की मौत के बाद दुबई पुलिस एक्टिव हो गई और मामले की छानबीन शुरू कर दी. एक्ट्रेस की अचानक मौत के बाद लोगों ने बोनी कपूर को घेरे में लिया और उन्हीं पर आरोप लगाने लगे. इस मामले में चुप्पी तोड़ते हुए बोनी कपूर ने कहा कि, उनकी मौत अपने आप नहीं हुई बल्कि वो एक एक्सीडेंट था. उन्होंने आगे कहा कि श्रीदेवी को लो ब्लड प्रेशर की बीमारी थी और नमक कम खाने की वजह से उन्हें कई बार ब्लैकआउट हो चुका था. 

डॉक्टर ने कहा था कि तुम्हें लो ब्लड प्रेशर है तो सीवियर डाइट फॉलो मत करना और नमक खाते रहने की सलह थी. यही कारण था कि मैं हमेशा उससे कहता था कि नमक को पूरी तरह अवॉयड मत करना। मैं सलाद में भी नमक मिलाने के लिए कहता था.” हालांकि श्रीदेवी की मौत का सच वाकई लो ब्लड प्रेशर था, यह रहस्य भी उनके साथ ही चला गया.