जम्मू-कश्मीर के डोडा में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बस...33 की मौत

Many people died after a bus going from Kishtwar to Jammu fell into a ditch in Jammu and Kashmir. जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ से जम्मू जा रही एक बस खाई में गिरने से कई लोगों की मौत हो गई.

जम्मू-कश्मीर के डोडा में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बस...33 की मौत

जम्मू-कश्मीर में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. किश्तवाड़ से जम्मू जा रही एक बस सड़क से उतर गई और डोडा जिले के असार क्षेत्र में ट्रुंगल के पास एक खड़ी ढलान से लगभग 250 मीटर नीचे गिर गई. इस हादसे में खबर लिखे जाने तक 33 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 26 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटनास्थल पर राहत-बचाव कार्य जारी है.

पुलिस और बचाव दल सहित स्थानीय अधिकारी बचाव अभियान शुरू करने और त्रासदी का आंकलन करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं. डोडा में पुलिस नियंत्रण कक्ष की शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि मरने वालों की संख्या 35 या उससे भी अधिक हो सकती है. 

पुलिस नियंत्रण कक्ष डोडा के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'एक यात्री बस, किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी, डोडा जिले के असार क्षेत्र में ट्रुंगल के पास सड़क से उतरकर 250 मीटर नीचे दूसरी सड़क पर गिर गई. कई यात्रियों के मारे जाने की आशंका है.'

ओवरटेक के चलते हुआ हादसा

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जानकारी में पता चला है कि इस मार्ग पर तीन बसें एक साथ चल रही थी और एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में यह बड़ा हादसा हो गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जिला उपायुक्त, एसएसपी डोडा सहित अन्य कई अधिकारी जीएमसी डोडा पहुंचे गए हैं. एक अधिकारी ने बताया कि घायलों को तुरंत और उचित इलाज मिले इसके लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और डॉ. जितेंद्र सिंह ने हादसे पर दुख जताया है.