टूट गया युवराज का 6 छक्को का रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी न 11 गेंद पर ठोक दी फिफ्टी

Ashutosh Sharma has broken Yuvraj Singh's record in Syed Mushtaq Ali Trophy. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आशुतोष शर्मा ने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

टूट गया युवराज का 6 छक्को का रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी न 11 गेंद पर ठोक दी फिफ्टी

भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप 2011 की ट्रॉफी उठाने में अहम योगदान देने वाले ऑलराउंडर युवराज सिंह का एक रिकॉर्ड बीसीसीआई की घरेलू टी20 टूर्नामेंट में 17 अक्टूबर को टूटा. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रेलवे की तरफ से खेलने उतरे आशुतोष शर्मा ने 8 छक्के जड़ते हुए एक तूफानी पारी खेल डाली जिसमें युवराज सिंह की तूफानी फिफ्टी का रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में लगभग चार साल के बाद खेलने उतरे आशुतोष शर्मा ने रेलवे के लिए एक शानदार पारी खेलते हुए दिग्गज युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ डाला. महेंद्र सिंह धोनी के गढ़ रांची में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेले गए मैच में रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 246 रन का स्कोर खड़ा किया. उपेंद्र यादव ने धुंआधार शतक जमाया और महज 51 गेंद पर 6 चौके 9 छक्के की मदद से 109 रन ठोक डाले. छठे नंबर पर आकर आशुतोष ने तेज तर्रार फिफ्टी ठोकी और नया कीर्तिमान स्थापित किया.

युवराज सिंह का रिकॉर्ड टूटा

टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड अब आशुतोष शर्मा के नाम हो गया है. भारतीय दिग्गज युवराज सिंह ने 2007 के टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ महज 12 गेंद पर फिफ्टी जमाई थी. आशुतोष ने 11 गेंद पर यह कमाल कर दिखाया और इस रिकॉर्ड पर अपना नाम लिख दिया. हालांकि हाल ही में एशियन गेम्स में नेपाल के दीपेंद्र सिंह ने मंगोलिया के खिलाफ महज 9 गेंद पर यह कारनामा कर दिखाया था.

अरुणाचल प्रदेश की करारी हार

रेलवे की टीम द्वारा बनाए गए 246 रन का पीछा करते हुए अरुणाचल प्रदेश की टीम 119 रन पर ढेर हो गई. 18.1 ओवर में टीम ऑलआउट हुई और 127 रन के बड़े अंतर से मैच रेलवे ने अपने नाम कर लिया. सुशील कुमार ने 3 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट झटके.