विराट कोहली ने रचा इतिहास, इस मामले में की सचिन की बराबरी

Virat Kohli has equaled Sachin Tendulkar's record of most centuries. विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

विराट कोहली ने रचा इतिहास, इस मामले में की सचिन की बराबरी

वर्ल्ड कप में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारत ने 326 रन का स्कोर खड़ा किया है. 50 ओवर में भारत ने 5 विकेट खोकर 326 रन बनाए. विराट कोहली 101 रन बनाकर नाबाद रहे. रवींद्र जडेजा ने 15 गेंद में 29 रन की नाबाद पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने भी 77 रन की बेहतरीन पारी खेली.

विराट का 49वां शतक

विराट कोहली ने 49वां शतक ठोक दिया है. विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. विराट आज अपना 35वां जन्मदिन भी मना रहे हैं. सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने बर्थडे पर फैंस को खास 'रिटर्न गिफ्ट' दिया. दुनिया के इस धाकड़ बल्लेबाज ने वो कर दिखाया, जिसका इंतजार क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से कर रहे थे. 

कागिसो रबाडा के पारी के 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर सिंगल लेकर निजी स्कोर 100 पर पहुंचाया, स्टेडियम में दर्शकों का शोर तेज हो गया. फिर उन्होंने अपना हेलमेट उतारकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया. पूरे स्टेडियम में हैपी बर्थडे टू यू भी गूंजने लगा. विराट ने 119 गेंदों पर ये शतक पूरा किया. रवींद्र जडेजा ने उन्हें गले से लगा लिया. 

इस मामले में भी बराबरी 

विराट ने एक और मामले में सचिन की बराबरी की. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में 5वां शतक लगाया. इस टीम के खिलाफ सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर भी इतने यानी 5 शतक लगा चुके हैं. विराट ने 277 पारियों में अपने 49 वनडे शतक पूरे किए. वहीं, सचिन के नाम 452 वनडे पारियों में 49 शतक दर्ज हैं.