Ram Mandir: 22 जनवरी को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, PM मोदी भी होंगे शामिल

PM Narendra Modi will attend the consecration of Ram Lalla on January 22. 22 जनवरी को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे पीएम नरेंद्र मोदी.

Ram Mandir: 22 जनवरी को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, PM मोदी भी होंगे शामिल

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का शुभ मुहूर्त तय हो गया है. इस भव्य और धार्मिक आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. आपको बताते चलें कि बुधवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों चंपत राय, नृपेन्द्र मिश्रा और दो अन्य लोगों ने पीएम मोदी से पुन: मुलाकात कर आग्रह किया कि, आप प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हों. ट्रस्ट के सदस्यों के आग्रह पर पीएम मोदी ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया और कार्यक्रम में आने की सहमति जताई है.

श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने इसकी जानकारी दी. पीएम मोदी ने भी इसको लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. उन्होंने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी उनसे मिलने पहुंचे थे और प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या आने का न्यौता दिया. पीएम मोदी ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि वो इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे.

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "जय सियाराम! आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है. अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे. उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है. मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं. ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में, मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा."

बता दें कि, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. ट्रस्ट भी लगातार सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी देते रहता है. ट्रस्ट के मुताबिक, मंदिर के ग्राउंड फ्लोर पर 160 खंभे लगाए गए हैं. जबकि, पहली और दूसरी मंजिल पर क्रमशः 132 और 74 खंभे होंगे. मंदिर का ग्राउंड फ्लोर लगभग पूरा हो चुका है.