दिल्ली सरकार के मंत्रालयों में बड़ा फेरबदल, बदले गए आतिशी-सौरभ भारद्वाज के विभाग

Delhi government has reshuffled the ministries of Atishi Marlena and Saurabh Bhardwaj. दिल्ली सरकार ने आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज के मंत्रालयों में फेरबदल किया है.

दिल्ली सरकार के मंत्रालयों में बड़ा फेरबदल, बदले गए आतिशी-सौरभ भारद्वाज के विभाग

दिल्ली सरकार के मंत्रालयों में बड़ा फेरबदल किया गया है. अब सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) की जगह आतिशी (Atishi) जल विभाग देखेंगी. वहीं पर्यटन, कला और संस्कृति आतिशी की जगह अब सौरभ भारद्वाज देखेंगे. 

दरअसल, आतिशी और सौरभ भारद्वाज को तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के जेल जाने के बाद मंत्री बनाया गया था. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के विभागों को आतिशी और सौरभ भारद्वाज के बीच बांटा गया था. दोनों ने 9 मार्च को मंत्री पद की शपथ ली थी. आतिशी को शिक्षा, पीडब्लूडी, बिजली और पर्यटन विभाग मिले थे. वहीं, सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य, शहरी विकास, जल और उद्योग विभाग मिला था.

सौरभ भारद्वाज 2013 से आप के विधायक हैं और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं. वहीं आतिशी शिक्षा विभाग में मनीष सिसोदिया की सलाहकार थीं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सिफारिश के बाद दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना ने कैबिनेट में मंत्रियों के रूप में नियुक्ति के लिए राष्ट्रपति मुर्मू को आतिशी और भारद्वाज के नामों की सिफारिश की थी.

बता दें कि, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल में दो स्थान खाली हो गए थे. इसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सिसोदिया और जैन के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया था और उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त किया था. अब लगभग 6 महीने के बाद दोनों सौरभ भारद्वाज और आतिशी के विभागों में बदलाव किया गया है.