Israel Hamas War: लेबनान ने इजरायल पर दागी एंटी टैंक मिसाइल, IDF का बड़ा दावा

Lebanon fires missiles at Israel in support of Hamas amid war. युद्ध के बीच हमास के समर्थन में लेबनान ने इजयारल पर मिसाइल दागी हैं.

Israel Hamas War: लेबनान ने इजरायल पर दागी एंटी टैंक मिसाइल, IDF का बड़ा दावा

इजरायल हमास युद्ध में इस वक्त सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. जिस बात की कई दिनों से आशंका थी, अब ये युद्ध वही रूप लेता दिखाई दे रहा है. इजरायली डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने दावा किया है कि, लेबनान की ओर से बॉर्डर एरिया में एंटी टैंक मिसाइल दागी गई है. इसके बाद इजरायल लेबनान बॉर्डर पर टेंशन बढ़ गई है. 

दरअसल, इससे पहले लेबनान के इस्लामिक संगठन हिजबुल्ला ने भी इजरायल पर हमला करने का दावा किया था. जिसमें तीन इजरायली सैनिकों के घायल होने की खबर है. वहीं, अब लेबनान का इजरायल पर किया गया ये पहला हमला है. ऐसे में इजरायल हमास के बाद अब इजरायल लेबनान युद्ध की आशंका भी बढ़ गई है. 

इजराइल डिफेंस फोर्सेज के अनुसार, लेबनानी सीमा पर जेरिएट की बस्ती पर एक एंटी टैंक मिसाइल दागी गई. वो मिसाइल दागे जाने के स्रोत पर तोपखाने की गोलीबारी से जवाब दे रही है. इधर लेबनान से एंटी टैंक मिसाइल दागे जाने के बाद लेबनान-इज़राइल सीमा पर फिर से झड़पें शुरू हो गईं हैं. ऐसे में युद्ध में कई और देशों के कूदने की आशंका बढ़ गई है. 

एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार लेबनान द्वारा दागी गई एंटी टैंक मिसाइल उत्तरी इज़राइल के मेटुला शहर में गिरी, जिससे तीन लोग घायल हो गए.कुछ घंटों बाद, लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह ने एक बयान जारी कर मिसाइलों को दागे जाने की जिम्मेदारी ली. ये स्पष्ट नहीं है कि, घायल नागरिक थे या सैनिक, लेकिन इस घटना के बाद इज़राइल ने नागरिकों को लेबनान की सीमा के पास का इलाका खाली करने का आदेश दिया है.