बढ़ी किरेन रिजिजू की जिम्मेदारी! BJP ने इस राज्य का बनाया चुनाव प्रभारी

BJP has made Kiren Rijiju in-charge of this state for the assembly elections. बीजेपी ने किरेन रिजिजू को विधानसभा चुनाव के लिए इस राज्य का प्रभारी बनाया है.

बढ़ी किरेन रिजिजू की जिम्मेदारी! BJP ने इस राज्य का बनाया चुनाव प्रभारी

बीजेपी ने मिजोरम विधानसभा चुनाव को देखते हुए केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू को शुक्रवार (13 अक्टूबर) को राज्य का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया. वहीं नगालैंड के डिप्टी सीएम यानथुंगो पैटन ( Yanthungo Patton) और अनिल एंटनी को सह-प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है.

अनिल एंटनी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के बेटे हैं और उन्होंने कुछ समय पहले पार्टी से नाराजगी के बाद इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे. 

बीजेपी ने चंडीगढ़ बीजेपी का अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा बनाया है. बीजेपी ने कहा कि ये नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी. 

दरअसल, मिजोरम की सभी 40 विधानसभा सीटों के लिए सात नवंबर को वोटिंग होगी. चुनाव के नतीजे मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के साथ तीन दिसंबर को आएंगे. राज्य में फिलहाल जोरमथंगा के नेतृत्व में मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) सत्ता में हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में एमएनएफ ने 26 सीटें जीती थीं. वहीं जोराम पीपुल्स मूवमेंट को आठ और कांग्रेस के खाते में पांच सीटें गई थी.