हमास का खात्मा जरूरी! अमेरिका ने इजरायल भेजी हथियारों की दूसरी खेप

America's Defense Minister has talked about eliminating the terrorist organization Hamas. अमेरिका के रक्षा मंत्री ने आतंकी संगठन हमास को खत्म करने की बात कही है.

हमास का खात्मा जरूरी! अमेरिका ने इजरायल भेजी हथियारों की दूसरी खेप

हमास आतंकियों की बर्बरता के खिलाफ इजरायल को अपना सपोर्ट दिखाने के लिए अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन तेल अवीव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने इजरायल को अपना खुला सपोर्ट देते हुए कहा कि अब निष्पक्षता का वक्त चला गया है. उन्होंने कहा कि अगर दुनिया में शांति स्थापित करनी है तो हमास का खात्मा जरूरी है.

अमेरिकी रक्षा मंत्री ने तेल अवीव में कहा- 'आतंकवाद का कभी कोई औचित्य नहीं होता और यह हमास के इस उत्पात के लिए विशेष रूप से सच है। जो कोई भी इस क्षेत्र के लिए स्थायी शांति और सुरक्षा चाहता है, उसे हमास की निंदा करनी चाहिए और उसे अलग-थलग करना चाहिए. हमास फिलिस्तीनी लोगों के लिए या उनके सम्मान, सुरक्षा और इजरायल के साथ शांति के लिए, उनकी वैध उम्मीदों के लिए नहीं बोलता है. हमास की बर्बरता हमें ISIS की याद दिलाती है.'

ऑस्टिन ने उन देशों को भी चेतावनी दी है जो इस युद्ध का फायदा उठाकर अपना उल्लू सीधा करने की फिराक में हैं. अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा है कि कोई भी देश, ग्रुप या कोई भी व्यक्ति इस नरसंहार का हिस्सा बनना चाहता है तो उनके लिए मैं कहना चाहता हूं कि कोशिश भी मत करना.

इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान लॉयड ऑस्टिन से कहा, 'आपने कहा कि आप इजरायल के साथ खड़े हैं और आप आए. आप हमारे साथ खड़े हैं. आपने हमें दिखाया कि, एक सहयोगी, दोस्त और भाई होना क्या होता है. अमेरिका से हथियारों की दूसरी खेप भी रवाना हो गई है और आज हमें वो मिल भी जाएगी. जमीन, हवा और समुद्र में अमेरिकी तैनाती क्षेत्र में हमारे सहयोगियों और दुश्मनों को एक कड़ा संदेश भेज रही है.'