कभी देखी है साइलेंट बारात! बिना ढोल-नगाड़ों के झूमे बाराती...देखें कैसे

Video of silent baraat is going viral on social media. साइलेंट बारात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

कभी देखी है साइलेंट बारात! बिना ढोल-नगाड़ों के झूमे बाराती...देखें कैसे

शादी सिर्फ दो इंसानों का ही मिलन नहीं होता बल्कि दो परिवारों का भी मिलन होता है और ऐसे में खुशी, मौज-मस्ती और धूम-धड़ाका तो बनता ही है. आपने देखा होगा कि अक्सर जब घर से बारात निकलती है तो कैसे ढोल-नगाड़े बजते रहते हैं और बाराती उसकी धुन पर एकदम मस्ती में झूमते-नाचते चलते रहते हैं. कोर्ट मैरिज या कुछ अन्य शादियों को छोड़ दें तो शायद ही ऐसी कोई शादी होगी, जिसमें ढोल-नगाड़े नहीं बजते होंगे, पर आजकल ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है. आपने कभी ‘साइलेंट बारात’ देखी है, जिसमें ढोल-नगाड़े नहीं बज रहे हों, लेकिन फिर भी बाराती झूम रहे हों? शायद नहीं देखी होगी, पर इस वीडियो में कुछ ऐसा ही देखने को मिलता है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि दूल्हा समेत सारे बाराती कैसे झूम रहे हैं, नाच रहे हैं, लेकिन आसपास कहीं भी ढोल-नगाड़ों की आवाज नहीं आ रही. असल में बारातियों ने अपने-अपने कानों में हेडफोन लगा रखा था, जिसमें गाने बज रहे थे और उसी की धुन पर वो मस्ती में झूम रहे थे. इसे नए जमाने का ‘साइलेंट बारात’ कहा जा रहा है, जिसमें सड़कों पर कोई शोर-शराबा नहीं हो रहा, लेकिन फिर भी सभी एंजॉय कर रहे हैं. यहां तक कि दूल्हा भी कानों में हेडफोन लगाकर घोड़ी पर बैठे-बैठे झूमता नजर आ रहा है. ये शायद दुनिया की सबसे अनोखी बारात है, जिसे ‘ऐ दिल है मुश्किल’ थीम बारात नाम दिया गया है.

इस मजेदार वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर shefooodie नाम की आईडी से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 25 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. वहीं, वीडियो देखने के बाद यूजर्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं.

वीडियो देख कोई कह रहा है कि ‘ये हमारे यहां नहीं चलने वाला’, तो कोई कह रहा है कि ’14 फरवरी को मेरी शादी है. ये मिनी डीजे मुझे बुक करवाना है, कहां मिलेगा’. इसी तरह एक यूजर ने इसे ‘बकवास शादी’ करार दिया है तो एक अन्य यूजर ने मजाकिया अंदाज में कमेंट करते हुए लिखा है कि ‘हमारे रिश्तेदार होते तो हेडफोन लेकर ही भाग जाते’. देखें वीडियो..

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow