गैंगस्टर बन गई 12 वीं की स्टूडेंट! बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां

Ajmer's 12th class student arrested by police for making video with gun. अजमेर की 12वीं क्लास की स्टूडेंट को बंदूक के साथ वीडियो बनने के लिए पुलिस ने गिरफ्तार किया.

गैंगस्टर बन गई 12 वीं की स्टूडेंट! बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां

सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए लोग क्या-क्या नहीं कर जाते. दिल्ली मेट्रो की आपने हजारों वीडियो देखी होंगी...जिनमें ये नौसिखिया कंटेंट क्रिएटर ऊल-जुलूल हकतक करते दिखाए देते होंगे...लेकिन...क्या आपने कभी देखा...सुना है कि, 12वीं क्लास में पढ़ने वाला बच्चा सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए गैंगस्टर ही बन जाए...मशहूर होने की लत में बच्चे अब ऐसा भी करने लगे हैं. 

राजस्थान की अजमेर पुलिस ने ऐसी ही एक लड़की को गिरफ्तार किया है. इस लड़की की गिरफ्तारी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. फेमस होने के लिए इसने ऐसा काम किया जिसे देखकर हर कोई हक्का-बक्का रह गया.

दरअसल, अजमेर शहर की रहने वाली शिवानी सैनी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती है. उसने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो अपलोड किया. जिसमें वो हाथ में बंदूक लेकर चलती हुई दिखाई दे रही है. एक के बाद एक कई राउंड फायर करती है...जैसे ही वीडियो वायरल हुआ...तो पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी...लेकिन, जब जांच की गई तो सारा मामला कुछ और ही निकला.

ये लड़की 12वीं क्लास में पढ़ रही है. उसने सागर चौपाटी पर ये वीडियो शूट की थी. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि, उसके पास जो बंदूक थी वह अमेजॉन से मंगाई हुई एक टॉय गन है. जबकी वीडियो में जो फायरिंग हो रही है...वो एडिटिंग के जरिए जोड़ा गया है...यानी इन लड़की ने कोई फायरिंग नहीं की. 

हालांकि, ऐसा करना भी कनून अपराध है. पुलिस का इस मामले में कहना है कि, फेमस होने के लिए इस तरह से नकली हथियारों का उपयोग करके वीडियो बनाना भी एक अपराध ही माना जाता है. फिलहाल, लड़की को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है. मगर आप भी ऐसा करने की सोच रहे थे...या किसी को नकली हथियारों के साथ वीडियो बनाता देखे तो...उसे वहीं सतर्क कर दें..वरना ऐसा करने से हवालात की सैर करनी पड़ सकती है.