सिराज की आंधी में उड़ी SA, महज इतने रन पर हुई ऑलआउट

South Africa went all out for just 55 runs in front of Indian bowlers in the second test. दूसरे टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों के सामने महज 55 रन पर ऑलआउट को गई साउथ अफ्रीका.

सिराज की आंधी में उड़ी SA, महज इतने रन पर हुई ऑलआउट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की है. पहले मैच में पारी से हार झेलने के बाद दूसरे मुकाबले में खेलने उतरी टीम इंडिया ने घातक गेंदबाजी की बदौलत मेजबान साउथ अफ्रीका पर घर पर ढेर कर दिया. पहली पारी में पूरी टीम सिर्फ 55 रन ही बना पाई. मोहम्मद सिराज ने अकेले दम पर आधी से ज्यादा टीम का सफाया कर दिया. इसके बाद गेंदबाजी करते हुए रोहित शर्मा के नए स्टार ने बिना रन खर्च दिए विकेट चटकाते हुए खास लिस्ट में जगह बनाई.

नए साल में पहला मुकाबला खेलने उतरी भारतीय टीम ने खतरनाक अंदाज में टेस्ट मैच में शुरुआत की. टॉस भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जीता और पहले गेंदबाजी चुनी. मोहम्मद सिराज ने आते ही साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों पर हमला बोल दिया. अपने ही घर पर मेजबान टीम महज 55 रन पर ढेर हो गई. इसमें सिराज के खाते में 6 विकेट थे जबकि जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. मुकेश ने तो कुछ ऐसा कर दिया जो इससे पहले महज दो ही गेंदबाज कर पाए थे.

मुकेश का कमाल प्रदर्शन

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपने करियर के दूसरे टेस्ट मैच में कुछ ऐसा किया जो इससे पहले कोई भारतीय गेंदबाज नहीं कर पाया था. किसी टेस्ट मैच की एक पारी में बिना कोई रन दिए विकेट लेने वालों की लिस्ट में अब मुकेश कुमार का नाम भी शामिल हो गया है. 

बता दें कि, 1959 में ऑस्ट्रेलिया के रिची बेनाउड ने बिना कोई रन दिए 3 सफलता हासिल की थी. 2021 में इंग्लैंड के जो रूट ने एक पारी में बिना कोई रन खर्चे 2 विकेट झटके थे. 2024 में मुकेश कुमार ने ऐसा ही कमाल कर दिखाया.