रोहित शर्मा ने फाइनल से पहले अपने ही खिलाड़ियों को दी चेतावनी!

Rohit Sharma has warned his players before the final match of the World Cup. वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा ने अपनी खिलाड़ियों को चेतावनी दी है.

रोहित शर्मा ने फाइनल से पहले अपने ही खिलाड़ियों को दी चेतावनी!

रोहित शर्मा पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. रोहित की अगुआई में भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंच चुकी है और लगातार 10 मैच जीते हैं. फाइनल में टीम 19 नवंबर रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी. वहीं, इस मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होंने अपने ही खिलाड़ियों को चेतावनी दी है. 

रोहित ने साथी खिलाड़ियों को चेतावनी देते हुए कहा कि, पिछले मैच में हमने क्या किया, ये फाइनल में मायने नहीं रखने वाला. ऐसे में अगर एक भी गलती हुई, तो पूरी मेहनत खराब हो जाएगी. कप्तान की बात से साफ है कि, वे नहीं चाहते हैं कि खिलाड़ी अति आत्मविश्वास का शिकार हो जाएं. टीम इंडिया ने अंतिम बार 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. यानी उसे 12 साल से टाइटल का इंतजार है.

रोहित शर्मा ने फाइनल मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, आपको हर मैच में अच्छा खेलना होता है. पिछले मैच के बारे में सोचकर आप आगे नहीं बढ़ सकते. पिछले 10 मैच में हमने क्या किया, इससे फर्क नहीं पड़ता. एक गलती आपकी पूरी मेहनत खराब कर सकती है. उन्होंने कहा कि हमें संयमित और शांत होकर यह मैच खेलना होगा. विरोधी टीम की कमजोरी पर ध्यान देना चाहेगा. 20 साल पहले क्या हुआ, इसका अभी से कोई मतलब नहीं है. मालूम हो कि 20 साल पहले 2003 में ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम को मात दी थी.

मैच के हिसाब से बदलता है एप्रोच

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 के हर मैच में टीम इंडिया को ताबड़तोड़ शुरुआत दिला रहे हैं. ऐसे में क्या कप्तान फाइनल में भी ऐसा ही एप्रोच दिखाएंगे. इस पर रोहित शर्मा ने कहा कि जरूर मैं टीम को तेज शुरुआत दिला रहा. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ जब टीम को जरूरत थी, तो मैंने अपने खेल को बदला भी. ऐसे में तेज खेलने की बजाय फाइनल में भी मैं टीम के हिसाब से खेलने पर ध्यान दूंगा. हर खिलाड़ी को अपने रोल के बारे में पता है.