'दारू पार्टी में भगवान शिव की फोटो', भयंकर विवाद के बाद FIR

Controversy over putting photo of Lord Shiva at the liquor party in the ongoing Sunburn Festival in Goa. गोवा में चल रहे सनबर्न फेस्टिवल में शराब पार्टी में भगवान शिव की फोटो लगाने पर विवाद.

'दारू पार्टी में भगवान शिव की फोटो', भयंकर विवाद के बाद FIR

गोवा में चल रहे सनबर्न फेस्टिवल (Sunburn Festival) के आयोजकों पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है. क्योंकि ‘शराब पार्टी’ में ‘भगवान’ शिव की फोटो दिखा दी गई. आयोजकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करा दी गई. पुलिस शिकायत कांग्रेस नेता विजय भीके ने दर्ज कराई है. इधर, गोवा में आम आदमी पार्टी के प्रमुख अमित पालेकर ने भी राज्य सरकार से फेस्टिवल आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

आरोप है कि 'शराब को प्रोमोट' करने वाले इस फेस्ट के दौरान भगवान शिव (Lord Shiva) की इमेज डिस्प्ले की गई. जिससे सनातन धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंची है. 29 दिसंबर को अमित पालेकर ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को टैग करते हुए एक पोस्ट में लिखा, 'फेस्टिवल में लोग शराब पी रहे हैं और तेज संगीत पर नाच रहे हैं और स्क्रीन पर अपमानजनक तरीके से इस्तेमाल की गई मेरे भगवान शिव की तस्वीरें, मेरे सनातन धर्म को चोट पहुंचाती हैं. शराब को बढ़ावा देने वाले त्योहार के लिए मेरे भगवान का उपयोग करने के लिए तुरंत FIR दर्ज की जानी चाहिए. गोवा के DGP इस अपराध पर ध्यान दें.'

पालेकर ने पोस्ट के साथ फेस्टिवल की एक फोटो भी शेयर की है. 30 दिसंबर को अमित पालेकर ने मीडिया को बताया कि उन्होंने गोवा के पुलिस महानिदेशक को फोन करके भी सनबर्न के आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की. उन्होंने न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि शराब को प्रोमोट वाले इस EDM (Electronic Dance Music) फेस्टिवल के लिए उनके भगवान का इस्तेमाल सहीं नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 30 दिसंबर को कांग्रेस नेता विजय भीके ने अपनी शिकायत में कहा कि आयोजकों ने दिखाया है कि भगवान शिव शराब पीने, प्रतिबंधित पदार्थों का सेवन करने और कार्यक्रम के दौरान होने वाली अन्य सभी अवैध गतिविधियों का समर्थन करते हैं. ये जानबूझकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का अपमान करना है. PTI के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कांग्रेस से शिकायत मिलने की पुष्टि की है और ये भी कहा कि वो इस मामले की जांच कर रहे हैं.