EVM पर उठाए सवाल, CM Yogi ने ऐसे किया विपक्ष पर पलटवार

CM Yogi Adityanath ने EVM पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ओर इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहते है कि ये वही लोग हैं जो बैलेट लूटने का काम करते थे. लोकसभा चुनाव में पुख्ता हार को देख कांग्रेस के लोग EVM पर दोषारोपण कर रहे हैं. Raising questions on EVMs, CM Yogi Adityanath targeted Congress and Indi alliance and said that these are the same people who used to steal ballots. Seeing the convincing defeat in the Lok Sabha elections, Congress people are blaming EVMs.

EVM पर उठाए सवाल, CM Yogi ने ऐसे किया विपक्ष पर पलटवार

19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल 7 चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिसके परिणाम 4 जून को सामने आएंगे. लोकसभा चुनाव 2024 में पहले और दूसरे फेज की वोटिंग पूरी हो चुकी है, जिसके बाद अब तीसरे फेज की वोटिंग होनी है.    

26 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव और EVM को लेकर एक अहम फैसला लिया और EVM की मदद से डाले गए वोटों का वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (VVPAT) के साथ क्रॉस-वैरिफिकेशन की मांग करने वाली याचिकाओं को खारिज कर कहा कि सिस्टम के किसी भी पहलू पर 'आंख बंद करके अविश्‍वास' करने से गलत संदेह पैदा हो सकता है. 

CM Yogi Adityanath ने EVM पर सवाल उठाते हुए  कांग्रेस ओर इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहते है कि ये वही लोग हैं जो बैलेट लूटने का काम करते थे. लोकसभा चुनाव में पुख्ता हार को देख कांग्रेस के लोग EVM पर दोषारोपण कर रहे हैं. 

बैलेट पेपर पर उठाए सवाल 

CM Yogi ने EVM मुद्दे पर कहा है कि इंडी गठबंधन जब भी हार रहा होता है, तो अपनी हार का ठीकरा EVM पर डालने का प्रयास करता है. उन्होंने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों से पूछा कि गत वर्ष हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में क्या बैलेट पेपर से सरकार बनी थी, 2004 में यूपीए की सरकार और 2018 में राजस्थान, मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की तथा दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार क्या बैलेट पेपर से बनी थी? 

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर उठाए सवाल 

CM Yogi आगे कहते है कि पहले चरण के मतदान से पहले हमने विकास, सुरक्षा और गरीब कल्याण के मुद्दे को जनता के सामने रखा. इसी बीच कांग्रेस का घोषणा पत्र सामने आया, जिसे देखकर यही कहा जा सकता है कि ये भले ही कांग्रेस का न्याय पत्र हो सकता है, मगर देश की एकता अखंडता और संप्रभुता के लिए अन्याय पत्र है. इस घोषणापत्र में ही उन्होंने इस बात का उल्लेख किया है कि अल्पसंख्यक समुदाय की रुचि के अनुसार खान-पान की स्वतंत्रता दी जाएगी.

गोमांस मामले में क्यों चुप हैं विपक्ष? 

CM Yogi ने सवाल किया कि क्या अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों का खानपान शेष समुदाय से अलग है. ऐसा क्या है जो बहुसंख्यक समाज खाना पसंद नहीं करता. इस देश का हिंदू गोमांस से पूरी तरह से परहेज करता है. गाय उसके लिए मां के समान है. कांग्रेस मुसलमानों को इसकी छूट देने का कुत्सित प्रयास कर रही है. यह कोई भी स्वीकार नहीं करेगा. 

कांग्रेस अल्पसंख्यकों से कर रही ऐसे वादे

CM Yogi ने कहा कि कांग्रेस अल्पसंख्यकों को उनके व्यक्तिगत कानून का अधिकार देने की बात करती है. तो क्या तीन तलाक की कुप्रथा, जिसे मोदी जी की सरकार ने समाप्त किया है उसे दोबारा लागू किया जाएगा? क्या कांग्रेस शरिया कानून लागू करके देश का तालीबानीकरण करना चाहती है?