Uttarkashi Tunnel Rescue: टूट गई सब्र की सीमा, मजदूरों ने शुरू किया हंगामा

Rescue operation is still going on to rescue the workers trapped in the tunnel in Uttarkashi. उत्तरकाशी में टनल में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए रेसक्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है.

Uttarkashi Tunnel Rescue: टूट गई सब्र की सीमा, मजदूरों ने शुरू किया हंगामा

उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग में 40 मजदूर अभी भी फंसे हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन का आज (बुधवार को) चौथा दिन है. ऐसे में मजदूरों के परिवार वालों के सब्र का बांध टूट गया है. उन्होंने टनल के बाहर हंगामा किया और कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

दरअसल, सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है. पाइप के जरिए फंसे मजदूरों तक मदद पहुंचाई जा रही है. हालांकि, जैसे-जैसे दिन गुजरते जा रहे हैं, आशंकाएं भी बढ़ती जा रही हैं. फंसे मजदूरों के परिजनों का डर बढ़ता जा रहा है. सरकार ने आज शाम तक मजदूरों को बाहर निकालने दावा किया है. हालांकि, जिस तरह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें और मुश्किलें आ रही है, उससे सरकार के दावों पर सवाल उठ रहे हैं.

बता दें कि, यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा से डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग में बीते रविवार तड़के हुए हादसे में तकरीबन 40 मजदूर फंसे हैं. मजदूरों को बचाने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है,  तकनीकी विशेषज्ञों का कहना है कि आज बुधवार को मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा.

केंद्रीय गृह मंत्रालय बराबर ले रहा अपडेट

सचिव आपदा प्रबंधन डॉ. सिन्हा ने बताया, केंद्रीय गृह मंत्रालय भी लगातार संपर्क में है. जो भी प्रगति और कार्रवाई है, उससे केंद्र को भी अवगत कराया जा रहा है. गृह मंत्रालय के अधिकारी बराबर पूरे ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए हैं.