पंजाब के सम्मेलन को संबोधित कर बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए बोले Mallikarjun Kharge

पंजाब में कांग्रेस कार्यकर्ता मल्लिकार्जुन खड़गे सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहते है कि मोदी सरकार ने पिछले 10 साल में किसानों और जवानों का जीवन बर्बाद कर दिया है इसलिए आज किसान दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हैं, While addressing the conference, Congress worker Mallikarjun Kharge in Punjab says that Modi government has ruined the lives of farmers and soldiers in the last 10 years, that is why today the farmers are sitting on the border of Delhi.

पंजाब के सम्मेलन को संबोधित कर बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए बोले  Mallikarjun Kharge

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन पर बड़ा बया दिया है. उन्होंने रविवार को तीन काले कानूनों के निलंबन को 'मोदी सरकार की चाल है' करार दिया है. केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया, लेकिन रद्द करने के लिए अभी तक अधिसूचना जारी नहीं की है. उन्होंने कहा कि अगर सबसे पुरानी पार्टी 2024 में सरकार बनाती है तो कांग्रेस इन कानूनों को हटा देगी.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहीं ये बात 

पंजाब में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 साल में किसानों और जवानों को बर्बाद कर दिया है. किसान दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हैं, उनसे किसी ने बात नहीं की. लेकिन तीनों काले कानून सस्पेंड हो गए. इसके बावजूद भी रद्द करने का नोटिफिकेशन अभी तक नहीं आया. ये सब मोदी सरकार की चाल है.

खड़गे ने कहा कि मैं पंजाब के किसानों को बधाई देता हूं कि वे अपने अधिकारों के लिए फिर से दिल्ली पहुंच रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के सभी लोग उनके आंदोलन से जुड़े रहेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी एक कानून लेकर आई हैं, जिससे किसानों की जमीन बड़े कॉरपोरेटों को सौंप दी जाए लेकिन हमने इन कानूनों को रद्द करने के लिए लड़ाई लड़ी और भविष्य में भी लड़ते रहेंगे. 

खड़गे आगे कहते है बीजेपी सरकार चार साल के लिए अग्निवीर योजना लेकर आई, लेकिन साथ ही सशस्त्र बलों में नियमित भर्ती रद्द कर दी. किसानों को आतंकवादी और आंदोलनजीवी कहा गया. क्या ऐसी पार्टी को पंजाब से वोट मिलना चाहिए? रक्षा में 30 प्रतिशत की रिक्ति है. मोदी जी आज जो कुछ भी कर रहे हैं, वह किसानों और सैनिकों के खिलाफ कर रहे हैं. बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा अगर गरीबों के लिए काम किया जाएगा तो हम भी आपके साथ है और आपकी सराहना करेंगे. लेकिन इस देश में गरीब और गरीब होते जा रहे है.