IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने कमिंस, जानें किसने किसने में खरीदा?

Australian player Pat Cummins has become the most expensive player in IPL history. ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं.

IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने कमिंस, जानें किसने किसने में खरीदा?

ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस ने इतिहास रच दिया है. आज के दिन को शायद ही वो कभी भूल पाएं. अपनी टीम को वर्ल्ड कप दिलाने के बाद अब उनपर पैसों की बारिश हुई. वो अब इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. 

किसने-कितने में खरीदा?  

दरअसल, ऑक्शन शुरू होने के पहले से ही चर्चा थी कि पैट कमिंस को अच्छी खासी रकम मिलने वाली है. क्योंकि, हर टीम उनके पीछे भागेंगी. खासकर वो टीमें जिनको एक बेहतर कप्तान की कमी थी. हुआ भी कुछ ऐसा ही. कमिंस को रिकॉर्डतोड़ कीमत मिली. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा है. पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बन गए हैं. कमिंस को खरीदने के लिए आरसीबी ने भी जद्दोजहद की, लेकिन सनराइजर्स ने बाजी मार ली.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था. कमिंस पर पहली बोली चेन्नई सुपर किंग्स ने लगाई. इसके बाद मुंबई इंडियंस ने बोली लगानी शुरू की. इन दोनों केबीच 4.80 करोड़ रुपए तक बोली लगी. इसके बाद आरसीबी गेम में आ गई. चेन्नई 7.60 करोड़ रुपए तक बोली में रही. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने टक्कर लेनी शुरू की. अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने बाजी मार ली.

इसके अलावा, सनराइजर्स हैदराबाद ने श्रीलंका के मिस्ट्री स्पिनर वानिंदु हसारंगा को उनके बेस प्राइज डेढ़ करोड़ रुपये में खरीदा. हसारंगा के लिए हैदराबाद के अलावा किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई. 

वर्ल्ड कप फाइनल में शतक लगाने वाले हेड को भी हैदराबाद ने खरीदा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ट्रेविस हेड का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था. हेड पर सनराइजर्स हैदराबाद ने बोली की शुरुआत की. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने भी दाम लगाया. सीएसके ने आखिरी बोली 6.60 करोड़ रुपए की लगाई. लेकिन इसके बाद उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया. हैदराबाद ने हेड को 6.80 करोड़ रुपए में खरीदा.