तेल अवीव पहुंच कर बोले ऋषि सुनक, हमास को दी बड़ी चेतावनी!

UK PM Rishi Sunak, who reached Israel, said a big thing about Hamas. इजरायल पहुंचे युके के पीएम ऋषि सुनक ने हमास को लेकर कही बड़ी बात.

तेल अवीव पहुंच कर बोले ऋषि सुनक, हमास को दी बड़ी चेतावनी!

इजरायल पर हुए आतंकी हमले के बाद ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक गुरुवार (19 अक्टूबर 2023) को इजरायल पहुंच गये हैं. यूके के पीएम ऋषि सुनक ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहु के साथ मुलाकात की है और वह उनके साथ आगे की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं. युद्ध के बीच उनके इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. 

मैं इजरायल में हूं और आतंकवाद के खिलाफ खड़ा हूं

इजरायल की राजधानी पहुंचे यूके के पीएम ऋषि सुनक ने अपना पहला बयान जारी किया है. उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि मैं इजरायल में हूं, एक देश जो इस समय शोक में है, मैं भी आपके इस दुख में दुखी हूं और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में आपके साथ हूं. आज और हमेशा के लिए.

रूस बोला- कहीं क्षेत्रीय स्थिरता के लिए खतरा नहीं बन जाए इजरायल हमास युद्ध

इजरायल हमास युद्ध पर रूस की प्रतिक्रिया सामने आई है. रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा, हम वहां पर हो रहे तनाव को लेकर तुर्किए के साथ संपर्क में हैं. हमें भय है कि कहीं ये युद्ध वहां की क्षेत्रीय स्थिरता का कारण नहीं बन जाए. 

हमने आतंकियों के बुनियादी ढ़ांचे पर की सैन्य कार्रवाई

इजरायल की सेना ने कहा है कि वह अपने हमलों में आतंकियों के बुनियादी ढ़ांचे को बर्बाद करने का काम कर रही है. उन्होंने कहा, उसने आतंकियों के कई गुर्गों को खत्म कर दिया है. आईडीएफ ने कहा, उसने अपनी कार्रवाई में आतंकी संगठनों के सीनियर मेंबर्स को मार गिराया है. उन्होंने कहा, कार्रवाई के दौरान हमास आतंकवादियों के समूह को निशाना बनाया गया. उन्होंने कहा, हमने 20 आतंकियों को मार गिराया. उन्होंने कहा, हमने दर्जनों मौर्टार लॉन्चरों से हमला किया.