इजरायल को बड़ी कामयाबी, हमास की 'फर्स्ट लेडी' जमीला अल-शांति ढेर

First lady of terrorist organization Hamas, Jamila al-Shanti, died in Israeli airstrike. इजरायल की एयरस्ट्राइक में आतंकी संगठन हमास की फर्स्ट लेडी जमीला अल-शांति की मौत हो गई.

इजरायल को बड़ी कामयाबी, हमास की 'फर्स्ट लेडी' जमीला अल-शांति ढेर

इजरायली मीडिया की रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है हमास के सह-संस्थापक अब्देल अजीज अल-रंतीसी की पत्नी और आतंकी समूह के राजनीतिक ब्यूरो के लिए चुनी गई फर्स्ट लेडी जमीला अल-शांति इजरायली हवाई हमले में मारी गई है. यह इजरायली सेना की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

टाइम्स ऑफ इजरायल ने गाजा में हमास से संबंधित मीडिया की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि हमला कहां पर किया गया था, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि, ये बात सामने आई है कि इजरायली सेना ने शाम के वक्त स्ट्राइक की थी. आपको बता दें कि हमास पॉलिटिकल ब्यूरो ने साल 2021 में अल-शांति को फर्स्ट लेडी के रूप में चुना था. वहीं, 2004 में दूसरे इंतिफादा के दौरान इजरायली हवाई हमले में उसके पति रंतीसी की मौत हो गई थी. 

इसके अलावा इजरायली मीडिया के मुताबिक, आईडीएफ का कहना है कि रातों-रात उसने गाजा के पॉपुलर रेजिस्टेंस कमेटी आतंकी समूह के सैन्य विंग के प्रमुख को मार डाला. सेना का कहना है कि शिन बेट से मिली जानकारी के बाद युद्धक विमानों ने दक्षिणी गाजा के राफा शहर पर हवाई हमला किया, जिसमें रफत अबू हिलाल की मौत हो गई.

बता दें कि, आतंकी संगठन हमास और इजयारल के बीच जारी युद्ध को 10 से ज्यादा दिन बीत चुके हैं. हमास के समर्थन में खाड़ी के अधिकतर मुस्लिदेश खड़े हो चुके हैं. साथ ही कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावें किए जा रहे हैं कि, हमास को चीन का भी साथ मिल रहा है. इजरायल पर हुए हमले की कहानी चीन में लिखी गई थी. चीन ही हमास को फंडिंग कर रहा है. वहीं, अब इस युद्ध को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. 

दरअसल, इजराइल पर हमले के लिए उत्तर कोरिया ने हमास को हथियार सप्लाई की थी? कुछ सबूतों के आधार पर दक्षिण कोरिया के एक्सपर्ट ने यह दावा किया है. बरामद किए गए हथियारों से पता चलता है कि रॉकेट गाजा में नहीं बल्कि, उत्तर कोरिया में बनाए गए हैं. उत्तर कोरिया के हथियारों पर नजर रखने वाले दक्षिण कोरिया के दो एक्सपर्ट के हवाले से एपी ने ये रिपोर्ट की है.