गाजा में आतंकियों को चुन-चुन कर मार रही इजरायली सेना, तस्वीरें देख कांप उठेगा हमास

Amid the attack on Gaza the Israeli Army has released a list of 55 Hamas terrorists. गाजा पर हमले के बीच इजरायली सेना ने हमास के 55 आतंकियों की एक लिस्ट जारी की है.

गाजा में आतंकियों को चुन-चुन कर मार रही इजरायली सेना, तस्वीरें देख कांप उठेगा हमास

इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष को 20 दिन से ज्यादा बीत चुके हैं. इजरायली सेना, हमास के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए हुए है. इजरायल ने अब एक्स पोस्ट पर अपनी कामयाबी और आतंकियों को खौफजदा करता इंफोग्राफिक पोस्ट किया है. इसमें 55 आतंकियों की करतूत और उनका कच्चा चिट्ठा खोला है.

आईडीएफ ने एक इंफोग्राफिक जारी किया है. इसमें 10 या 20 नहीं बल्कि 23 दिनों में मारे गए 55 आतंकियों की जानकारी है. इनमें नोफाल, अली कादी, बिलाल अल केदरा जैसे अलग अलग कामों में माहिर कमांडर शामिल हैं. आईडीएफ ने इसे जारी करते हुए लिखा है-शिन बेत और आईडीएफ ने मिलकर हमास आतंकियों को ढेर किया है. 

इससे पहले इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि इजरायल-हमास जंग दूसरे फेज में प्रवेश कर चुका है. गाजा में कल रात से इजरायल डिफेंस फोर्स की ग्राउंड एक्शन टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है. ये हमारा दूसरा स्वतंत्रता संग्राम है. अब आगे कभी ऐसा नहीं होगा.पीएम नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल के युद्ध के उद्देश्य स्पष्ट है कि हमास की सेना और शासन क्षमताओं का विनाश हो और बंधकों को घर लौटाया जाए. उन्होंने कहा कि ग्राउंड एक्शन शुरू करने का फैसला वॉर कैबिनेट और सिक्योरिटी कैबिनेट दोनों ने सर्वसम्मति से लिया था.

बता दें कि, संयुक्त राष्ट्र में युद्धविराम के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद हमास ने जल्द से जल्द उसे लागू करने की गुहार लगानी शुरू कर दी. इसके लिए उसने बंधकों की रिहाई की दुहाई भी दी है ताकि इजरायली सेना ग्लोबल मंच पर युद्ध रोकने को मजबूर हो जाए. आईडीएफ ने एक बार फिर चेतावनी जारी की है कि गाजावासी जल्द से जल्द उत्तर से पलायन करें, क्योंकि ग्राउंड ऑपरेशन अब अपने अगले चरण की ओर तेजी से बढ़ रहा है. हमास जिस तरह बंधकों को छोड़ने के लिए गिड़गिड़ा रहा है, इससे साफ पता लगता है कि उसके पांव उखड़ चुके हैं.