चुनावी माहौल के बीच ट्रंप ने बाइडेन पर लगाया ये आरोप, उठाई ड्रग टेस्ट की मांग

बाइडेन ने पिछले महीने स्टेट ऑफ द यूनियन भाषण दिया था, जिसके बाद ट्रंप ने बाइडेन पर आरोप लगाते हुए गुरुवार को एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि ऐसा हो सकता है कि राष्ट्रपति बाइडेन भाषण देने के समय ड्रग्स के नशे में थे. Biden had given the State of the Union speech last month, after which Trump accused Biden and said during an interview on Thursday that it could be that President Biden was under the influence of drugs at the time of giving the speech.

चुनावी माहौल के बीच ट्रंप ने बाइडेन पर लगाया ये आरोप,  उठाई ड्रग टेस्ट की मांग

लोकसभा चुनाव की तैयारियां  पूरी हो चुकी हैं, भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. 19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल सात चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिसके परिणाम 4 जून को सामने आएंगे.   

जिस तरह भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों और नेताओं के बीच जंग की स्थिति बनी हुई है. वैसा ही कुछ हाल अमेरिका में भी नजर आ रहा है. क्योंकि यहां इस साल राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं, जिसमें वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन के सामने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खड़े हैं. ट्रंप अलग-अलग मुद्दों पर बाइडेन पर निशाना साधने की कोशिश कर रहे हैं.   

क्या है पूरा मामला? 

बाइडेन ने पिछले महीने स्टेट ऑफ द यूनियन भाषण दिया था, जिसके बाद ट्रंप ने बाइडेन पर आरोप लगाते हुए गुरुवार को एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि ऐसा हो सकता है कि राष्ट्रपति बाइडेन भाषण देने के समय ड्रग्स के नशे में थे. उन्होंने पिछले साल जुलाई में व्हाइट हाउस में कोकेन पाए जाने की रिपोर्ट्स का उल्लेख करते हुए कहा कि बाइडेन भाषण देते समय एकदम चुस्त और एक्टिव दिख रहे थे, लेकिन इसका कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला.   

इंटरव्यू में उठाया सवाल 

ट्रंप का ये इंटरव्यू एक रेडियो ब्रॉडकास्टर ह्यू हेविट के साथ किया गया था. हेविट ने ट्रंप से पूछा कि क्या आप यह कह रहे हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति कोकेन का सेवन करते हैं. इस पर ट्रंप ने कहा कि मैं यह नहीं जानता कि वह क्या कर रहे हैं, लेकिन अपने उस भाषण में वह किसी पतंग की तरह हाई दिख रहे थे. ज्यादातर समय उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि वह नींद में हैं. लेकिन वहां वह अचानक और पूरी फुर्ती के साथ पहुंचे थे.