'बिरयानी' के लिए पत्रकार से भिड़ा पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- 'जब हम हारते हैं तो...'

Iftikhar Ahmed has responded to the criticism of Pakistan team for poor performance in the World Cup. विश्व कप में खराब प्रदर्शन करने के लिए पाकिस्तान टीम की हो रही आलोचना का इफ्तिकार अहमद ने जवाब दिया है.

'बिरयानी' के लिए पत्रकार से भिड़ा पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- 'जब हम हारते हैं तो...'

विश्व कप 2023 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अबतक 7 मुकाबले खेले हैं. जिसमें पाकिस्तान ने चार मुकाबलों में हार का सामना किया और तीन मुकाबलों में जीत हासिल की. पाकिस्तान के इफ्तिखार अहमद ने टीम की परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

दरअसल, पाकिस्तान टीम की सोशल मीडिया पर काफी फजीहत हो रही है. लोगों का कहना है कि, पाकिस्तान की टीम का वर्ल्ड कप पर कम और खाने-पीने पर ज्यादा फोकस है. इसी कारण को विश्व कप में अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. पाकिस्तान टीम के प्रति लोगों के इसी रवैये का इफ्तिखार अहमद ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि, 'जब टीम हारने लगती है तो लोग कहते हैं कि बिरयानी की खाने की वजह से हार गए लेकिन जीतने पर ऐसा क्यों नहीं कहते हैं.'

इख्तिकार अहमद ने कहा, 'जब पाकिस्तान की टीम जीत जाती है तो फिर ये लोग नहीं कहते हैं कि खिलाड़ी बिरयानी खाते हैं. जब हारते हैं तो फिर लोग क्यों कहते हैं कि बिरयानी खाते हैं. क्या हम सिर्फ बिरयानी खाने की वजह से हारते हैं. एक प्रोफेशनल के तौर पर हर एक खिलाड़ी खुद का आंकलन करता रहता है. अगर कोई बिरयानी खाता है या फिर कोई ऐसा काम करता है जो मुल्क के खिलाफ हो हम उसके खिलाफ हैं.' 

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से ही पाकिस्तान टीम की फिटनेस और डाइट को लेकर लगातार आलोचना हो रही. अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बाद वसीम अकरम तक ने टीम को आड़े हाथ लेते हुए कहा था कि खिलाड़ियों का सारा ध्यान खाने पर है. इनकी (पाकिस्तान) फील्डिंग देखिए. 3 हफ्तों से ऐसा लग रहा है कि ये खिलाड़ी 2 साल तक फिटनेस टेस्ट के लिए नहीं गए हैं. अगर मैं इनके नाम लेना शुरू करूं तो सिर झुक जाएगा. ये खिलाड़ी रोज 8 किलो मटन खा रहे हैं और फिर भी फिट नहीं.