धोनी IPL-2024 में खेलेंगे या नहीं? साफ हो गया!

Mahendra Singh Dhoni told whether he has retired from IPL or not. महेंद्र सिंह धोनी ने बता दिया कि वो आईपीएल से रिटायर हुए है या नहीं.

धोनी IPL-2024 में खेलेंगे या नहीं? साफ हो गया!

महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के दिग्गजों में से एक हैं. वह तीन-तीन आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान हैं. उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने 2007 में टी20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. हालांकि, 2020 में धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. तब ऐसा लग रहा था कि पता नहीं वह अगला आईपीएल सीजन भी खेलेंगे या नहीं.

हालांकि, 2021 में धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब जीता था. फिर ऐसा माना जा रहा था कि 2023 धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है. माही आईपीएल 2023 में जहां-जहां भी मैच खेलने गए, काफी संख्या में उन्हें देखने के लिए भीड़ आई. अब वह आईपीएल 2024 खेलेंगे या नहीं, इस पर सस्पेंस बना हुआ है. हालांकि, एक कार्यक्रम के दौरान उनके बयान ने यह साफ कर दिया है कि वह इस लीग से अभी फिलहाल दूर होने नहीं जा रहे. 

धोनी हाल ही में एक कार्यक्रम में गए थे और वहां उन्होंने बड़े संकेत दिए हैं. इंटरव्यू लेने वाले व्यक्ति ने धोनी को गलती से रिटायर क्रिकेटर बता दिया. इस पर धोनी के जवाब में सभी को चौंका दिया. इंटरव्यू लेने वाले शख्स ने कहा- जैसे कि अब आप क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं....

ये सुनते ही धोनी ने बीच में टोका और इंटरव्यू लेने वाले को सही करते हुए कहा- सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हुआ हूं. धोनी आईपीएल 2023 के दौरान घुटने की चोट से जूझ रहे थे. आईपीएल फाइनल जीतने के बाद उन्होंने कहा था कि अगला सीजन खेलने का फैसला वह दिसंबर-जनवरी में लेंगे. आईपीएल के तुरंत बाद उन्होंने घुटने की सर्जरी कराई थी और फिलहाल वह रिहैब में हैं.