कौन होगा तेलंगाना का अगला CM? अमित शाह ने कर दिया बड़ा दावा

Home Minister Amit Shah has made a big claim regarding the next CM of Telangana. गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना के अगले सीएम को लेकर एक बड़ा दावा किया है.

कौन होगा तेलंगाना का अगला CM? अमित शाह ने कर दिया बड़ा दावा

तेलंगाना में अगले महीने विधानसभा चुनाव होना है. यहां एक चरण में 30 नवंबर को वोटिंग होगी. चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) मतदाताओं को अपने पक्ष में लाने की पूरी कोशिश कर रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को तेलंगाना के सूर्यापेट में 'जन गर्जना सभा' में एक विशाल सभा को संबोधित किया. शाह ने कहा कि न तो बीआरएस और न ही कांग्रेस तेलंगाना के कल्याण के लिए काम कर सकती है. पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ही इसे विकसित राज्य बना सकती है.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि 'केसीआर अपने बेटे केटीआर को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं. दोनों पार्टियां, कांग्रेस और बीआरएस, वंशवादी पार्टियां हैं, इसलिए वे कभी भी तेलंगाना के कल्याण के लिए काम नहीं कर सकती हैं. बीजेपी का लक्ष्य गरीबों का कल्याण है और KCR व कांग्रेस का लक्ष्य परिवार कल्याण है.'

अमित शाह ने सत्‍तारूढ़ बीआरएस और कांग्रेस पर एक के बाद एक कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि परिवार कल्याण में विश्वास रखने वाली पार्टियां तेलंगाना को आगे नहीं बढ़ा सकती हैं. मैं तेलंगाना के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि ये पार्टियां तेलंगाना का विकास नहीं कर सकतीं. तेलंगाना को सिर्फ पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ही आगे बढ़ा सकती है. 

भारत राष्ट्र समिति (पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति) पर शाह ने गरीब, दलित और ओबीसी विरोधी होने का आरोप लगाया. शाह ने कहा- 'उन्होंने वादा किया कि वे एक दलित सीएम बनाएंगे. मैं केसीआर से पूछना चाहता हूं कि उनके वादे का क्या हुआ? 2014 में केसीआर ने दलितों को तीन एकड़ जमीन देने का वादा किया था. वो इसे भी पूरा नहीं कर पाए. उन्होंने अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए 50,000 करोड़ रुपये के बजट का वादा किया. क्या आपने बजट आवंटित किया, केसीआर?'

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने तेलंगाना की जनता से बड़ा वादा किया. उन्होंने कहा कि मैं आज तेलंगाना की जनता को कहना चाहता हूं, आप बीजेपी को अपना आशीर्वाद दीजिए, बीजेपी की सरकार बनाइए. बीजेपी का अगला तेलंगाना का मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग से होगा. ये हमने तय किया है.