छत्तीसगढ़: CM की शपथ से पहले बड़ा नक्सली हमला, 1 जवान शहीद

A major Naxalite attack took place in Narayanpur before the oath of Chief Minister in Chhattisgarh. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की शपथ से पहले नारायणपुर में बड़ा नक्सली हमला हुआ है.

छत्तीसगढ़: CM की शपथ से पहले बड़ा नक्सली हमला, 1 जवान शहीद

नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर थाना इलाके के अमदाई खदान के पास नक्सलियों ने हमला कर दिया. IED विस्फोट के साथ जवानों पर फायरिंग कर दी गई. जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की है. हालांकि, नक्सलियों के हमले में CAF के 9वीं वाहिनी का एक जवान आरक्षक कमलेश कुमार शहीद हो गया. वहीं, एक जवान आरक्षक विनय कुमार घायल हो गया है जिसे प्राथमिक उपचार के बाद नारायणपुर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है.

आसपास के इलाके में पुलिस बल और DRG के अलावा ITBP के जवानों का सर्चिंग अभियान जारी है. अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में घायल हुए विनय को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शहीद जवान कमलेश राज्य के जांजगीर क्षेत्र के रहने वाले थे.

जानकारी के लिए बता दें कि, बुधवार की शाम चार बजे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. उनके साथ डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा भी शपथ ग्रहण करने वाले हैं. माना जा रहा है कि, रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में सीएम और डिप्टी सीएम के साथ कैबिनेट के कुछ और मंत्री भी शपथ ले सकते हैं.

वहीं दूसरी तरफ रायपुर में कड़ी सुरक्षा और हजार पुलिस जवानों की तैनाती के बीच शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां हो रही हैं. दूसरी ओर नारायणपुर में नक्सलियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया. ऐसे में सीएम के शपथ कार्यक्रम के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.