छत्तीसगढ़ में बीजेपी का घोषणापत्र जारी, 2 लाख लोगों से लिए गए थे सुझाव

BJP has released its manifesto for Chhattisgarh assembly election. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी का घोषणापत्र जारी, 2 लाख लोगों से लिए गए थे सुझाव

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. गृहमंत्री अमित शाह ने रायपुर में भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बीजेपी का संकल्प पत्र लॉन्च किया. इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, चुनावी घोषणा पत्र हमारे लिए संकल्प पत्र होता है.

छत्तीसगढ़ की स्थापन का उद्देश्य विकास की मुख्य धारा में सम्मलित करना था. हमें छत्तीसगढ़ के लिए काम करने का मौका मिला. 15 साल में छत्तीसगढ़ में बीमारू राज्य से अच्छे राज्य में तब्दील किया गया. अब फिर से चुनाव आया है. छत्तीसगढ़ की जनता परिवर्तन करने जा रही है. हम छत्तीसगढ़ को संपूर्ण विकसित राज्य बनाने का काम करेंगे. छत्तीसगढ़ को नक्सलवाद से बाहर लाना का काम बीजेपी ने किया है. पोषणा की गारंटी देने वाला पहला राज्य छत्तीसगढ़ बना. मनरेगा में 150 दिन की रोजगारी देने वाला राज्य छत्तीसगढ़ बना है. छात्रों को निशुल्क लैपटॉप, टैब देने का काम किया गया.

गृहमंत्री ने कहा कि, आदिवासी अंदल में जहां कॉलेज की स्थापना काफी मुश्किल था, वहां दंतेवाड़ा में भी शिक्षा के नए मानक गढ़ने का काम बीजेपी ने किया. 5 साल में सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ है. मैं 3 महीनों में 10 बार आया, मैंने कई वर्ग से बात की है. एक ही भावना बनी है कि इस बार छत्तीसगढ़ में परिवर्तन होगा. हमने वादा जिम्मेदारी के साथ किया है.

घोषणा पत्र समिति के संयोजक विजय बघेल बोल ने बताया कि, ये तीन महीने में तैयार हुआ. 3 अगस्त से 3 नवम्बर के बीच इसे तैयार किया गया है. इसमें 35 सदस्य थे. समाज के सभी वर्गों से राय ली गई है. 2 लाख से ज़्यादा सुझाव आए. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने घोषणा पत्र यानी संकल्प पत्र का लोकार्पण किया.