राम मंदिर पर कमल नाथ ने BJP को क्या नसीहत दे डाली? जानें क्या कहा?

Congress leader Kamal Nath targets BJP on Ayodhya Ram temple issue. अयोध्या राम मंदिर मामले पर कांग्रेस नेता कमल नाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना.

राम मंदिर पर कमल नाथ ने BJP को क्या नसीहत दे डाली? जानें क्या कहा?

कांग्रेस पार्टी के मध्य प्रदेश प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (Kamal Nath Ram Mandir) ने कहा है कि अकेले भारतीय जनता पार्टी अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का श्रेय नहीं ले सकती है. इसके लिए हमें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की भूमिका को नहीं भूलना चाहिए. हमें इतिहास को नहीं भूलना चाहिए.

एक इंटरव्यू में कमल नाथ ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर पर बात की. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का ताला राजीव गांधी ने खोला. हमें अपने इतिहास को नहीं भूलना चाहिए. कमल नाथ ने ये भी कहा कि राम मंदिर किसी एक पार्टी या व्यक्ति का नहीं है, ये हमारे पूरे देश और हर नागरिक का है.

इस मुद्दे पर कमल नाथ आगे बोले कि BJP राम मंदिर को अपनी संपत्ति समझकर हड़पना चाहती है. वो सरकार में थे, उन्होंने इसे बनाया. अपने घर से तो बनाया नहीं है. सरकार के पैसों से बनाया है. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने पर कांग्रेस श्रीलंका में सीता माता मंदिर बनवाने का अपना वादा निभाएगी.

ये पहली बार नहीं है जब कमल नाथ ने राम मंदिर पर BJP को घेरने की कोशिश की हो या इसमें कांग्रेस की भागीदारी की बात की हो. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अप्रैल 2023 में भी उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा था, 'BJP हर चुनाव में राम मंदिर का मुद्दा उठाती है. लेकिन कौन नहीं चाहता कि अयोध्या में राम मंदिर बने? वो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ही थे, जिन्होंने राम मंदिर का ताला खुलवाया था.'

इससे पहले 2020 में भी कमल नाथ ने राजीव गांधी के ‘राम मंदिर का ताला’ खोलने की बात पर जोर दिया था. उन्होंने कहा था, '1985 में राजीव गांधी ने राम मंदिर का ताला खुलवाया था. उन्होंने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए. उसी समय से राम मंदिर बनवाने को लेकर एक भावना पनपी. अगर कोई इसका श्रेय लेने की कोशिश करेगा तो ये गलत होगा.'