बीजेपी ने जारी की अपने उम्मीदवार की लिस्ट, मध्य प्रदेश से ये चेहरे लड़ेंगे चुनाव

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 29 में से 24 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं BJP has declared the names of candidates for 24 out of 29 seats in Madhya Pradesh.

बीजेपी ने जारी की अपने उम्मीदवार की लिस्ट, मध्य प्रदेश से ये चेहरे लड़ेंगे चुनाव

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 29 में से 24 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि जिन प्रत्याशियों के नाम अभी तक पहली लिस्ट में नहीं आए है, उनके लिए दूसरी सूची 6 मार्च को जारी हो सकती है, बीजेपी ने मौजूदा 6 सांसदों के टिकट काट दिए हैं, इनमें भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम भी शामिल है. 

जानें किसे कहां से निला टिकट 

बीजेपी की प्रत्याशियों की पहली सूची में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विदिशा से चुनाव लड़ेंगे, खजुराहो से वीडी शर्मा चुनाव लड़ेंगे, सतना से गणेश सिंह लो टिकट मिला, तो रीवा से जनार्दन मिश्र को टिकट मिला, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, ग्वालियर से भारत सिंह कुशवाह, वहीं संध्या राय को भिंड से टिकट मिला, शिवमंगल सिंह तोमर को मुरैना से टिकट मिला, आलोक शर्मा भोपाल से चुनाव लड़ेंगे, अनिता नागर सिंह चौहान रतलाम की उमीदवार बनी. 

किसका पत्ता कटा? 

बीजेपी ने केपी यादव के स्थान पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मैदान में उतारा जो गुना से चुनाव लड़ेंगे. विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव के स्थान पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उमीदवार बनें रतलाम से सांसद जीएस डामोर, ग्वालियर से विवेक शेजवलकर का भी पत्ता कट चुका है. 

5 सीटों की घोषणा होनी बाकी है 

अभी बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 5 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. इनमें छिंदवाड़ा,उज्जैन,धार,इंदौर और बालाघाट लोकसभा सीट शामिल है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 6 मार्च को सकती है, क्योंकि चार में से कुछ सीटों पर मौजूदा सांसदों के टिकट भी काटे जा सकते हैं इसलिए इन सीटों को होल्ड पर रखा गया है.