मध्य प्रदेश में शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा, ये है Rahul Gandhi का पूरा प्लान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का अगला पड़ाव अब मध्य प्रदेश है. The next stop of Congress leader Rahul Gandhi's Bharat Jodo Nyay Yatra is now Madhya Pradesh.

मध्य प्रदेश में शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा, ये है Rahul Gandhi का पूरा प्लान

राहुल गांधी की न्याय यात्रा के एमपी पहुंचने से पहले ही पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे Former CM कमलनाथ ने भी यात्रा में शामिल होने की रजामंदी दे दी है. पिछले दिनों कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने की खबर चारों तरफ फैल चुकी थी. इन अटकलों पर बात करते हुए कमलनाथ ने खुद स्पष्ट किया था कि वह 2 मार्च से 6 मार्च तक न्याय यात्रा में राहुल के साथ न्याय यात्रा में शामिल होंगे. राहुल गांधी 5 दिन के विश्राम के बाद इस यात्रा में शामिल होकर एमपी से गुजरेंगी. 

यहां से शुरू होगी एमपी में न्याय यात्रा

कांग्रेस के राज्य सभा  एमपी मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने शनिवार को बताया कि न्याय यात्रा अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 2 मार्च को एमपी में मुरैना से प्रवेश करेगी. उन्होंने कहा कि 26 फरवरी को यूपी प्रवास पूरा कर न्याय यात्रा राजस्थान के धौलपुर से यात्रा शुरू होगी और 3 बजे एमपी के मुरैना से ग्वालियर पहुंचेगी.

https://twitter.com/INCIndia/status/1763853840011653255?t=PtuebOwy7jpoBA4It8-lRw&s=19

राहुल गांधी मुरैना में रोडशो करेंगे और शाम 5 बजे ग्वालियर पहुंचने पर रोड शो के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां लोटस गार्डन में रात्रि विश्राम के बाद 3 मार्च को वह ग्वालियर के मोरखेड़ा गांव में आदिवासियों के साथ संवाद करने के बाद वह यात्रा के साथ शिवपुरी पहुंचेंगे. 4 मार्च को गुना जिले में यात्रा प्रवेश करेगी. गुना के राघोगढ़ में राहुल गांधी रोड शो करेंगे.

इसके बाद वह राजगढ़ के भाटखेड़ी गांव में किसानों के साथ संवाद करेंगे. इसमें एमपी के किसानों को भाजपा सरकार द्वारा चुनावी वादे के मुताबिक गेहूं और धान की खरीद पर एमएसपी के साथ बोनस नहीं देने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी.5 मार्च को यात्रा का पड़ाव शाजापुर और उज्जैन में होगा. 6 मार्च को राहुल उज्जैन के बड़नगर में रोड शो और जनसभा करने के बाद धार जिले के बदनावर में रोड शो करेंगे. शाम को वह रतलाम में आदिवासियों के साथ बैठक करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे.