पहले कहा 'छुटभैय्या नेता...अब 'दोस्त', कमलनाथ के लिए बदला सपा सांसद का रुख

SP MP Ram Gopal Yadav's attitude towards Kamal Nath has softened. सपा सांसद रामगोपाल यादव का कमलनाथ के प्रति रुख नरम हो गया है.

पहले कहा 'छुटभैय्या नेता...अब 'दोस्त', कमलनाथ के लिए बदला सपा सांसद का रुख

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले देश की कई राजनीतिक पार्टियों ने एनडीए को हराने के लिए हाथ मिलाया और इंडिया गठबंधन बनाया था. फिलहाल लोकसभा चुनाव से पहले होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में इस गठबंधन में बड़ी दरार देखने को मिल रही है. दरअसल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं के बीच चल रही जुबानी जंग इसका मुख्य कारण समझा जा रहा है.

फिलहाल जुबानी जंग के बीच अब माहौल कुछ नर्म पड़ता नजर आ रहा है. दरअसल हाल ही में मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने अखिलेश को लेकर एक विवादित बयान दे डाला था. जिस पर गुस्साए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कमलनाथ को छुटभैय्या नेता बता दिया था. फिलहाल अब उन्होंने अपना रुख नर्म कर लिया है. आज फिरोज़ाबाद में उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कमलनाथ को अपना दोस्त बता दिया.

कमलनाथ को बताया दोस्त

फिरोजाबाद में आज प्रोफेसर रामगोपाल यादव से जब कमलनाथ को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि 'कमलनाथ मेरे दोस्त हैं, मैं उनसे कुछ नहीं कहूंगा.' बता दें कि बीते कुछ दिनों से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की जुबानी जंग के चलते बीजेपी ने भी गठबंधन को लेकर सवाल उठाए और जल्द ही इसके टूटने के आसार जताए थे. वहीं अब दोनों ही छोर से मामला नर्म पड़ता दिख रहा है.

अजय राय भी हुए नर्म

बता दें कि इस बीच उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का भी रुख नर्म पड़ते देखा गया है. उन्होंने अखिलेश यादव से हाथ जोड़कर निवेदन कर कहा है कि वह कांग्रेस पार्टी में बहुत छोटे कार्यकर्ता हैं. उनका कहना है कि अगर उनसे गलती हुई तो अखिलेश यादव उन्हें क्षमा करें और भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए मजबूती के साथ कांग्रेस पार्टी का समर्थन करें.