MP Election: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानें PM मोदी के अलावा किसना नाम!

BJP has released the list of its star campaigners for Madhya Pradesh Assembly elections. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है.

MP Election: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानें PM मोदी के अलावा किसना नाम!

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इन स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय जेपी नड्डा सहित मध्यप्रदेश के कई नेता शामिल हैं. इस सूची में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी स्टार प्रचारक बनाए गए हैं. इसके अलावा टिकट काटे जाने वाले पूर्व गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है.

जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. 40 सदस्यों की इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी के कई नामचीन चेहरे शामिल हैं. जो प्रदेश में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभाएं, रोड शो और बैठकें करेंगे. 

वहीं, टिकट काटे जाने से नाराज पूर्व मंत्री उमा शंकर गुप्ता को भी पार्टी ने स्टार प्रचारक बनाया है. इनके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अभिनेता मनोज तिवारी, स्मृति ईरानी को भी मध्यप्रदेश में प्रचार के लिए भाजपा ने स्टार प्रचारक नियुक्त किया है. 

इसके अलावा, भाजपा ने दो महिलाओं को अपने स्टार प्रचारकों की इस फौज में रखा है. इन सभी नेताओं का मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में अपना प्रभाव है. पार्टी डिमांड के अनुसार इनका उपयोग करेगी. प्रत्याशी भी पार्टी को अपनी ओर से स्टार प्रचारक की डिमांड भेज सकते हैं. इनके प्रचार का खर्चा पार्टी खर्च में जुड़ता है.