MP Election: पैरों से किया मतदान, पैरों पर ही लगवाया स्याही का निशान

Voting process continues on all seats for assembly elections in Madhya Pradesh. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सभी सीटों पर वोटिंग प्रक्रिया जारी है.

MP Election: पैरों से किया मतदान, पैरों पर ही लगवाया स्याही का निशान

पैरों से किया मतदान

आज सुबह मक्सी रोड क्षेत्र में रहने वाले रमेश चंद्र पिता देवीराम शर्मा मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे थे. लेकिन उनके हाथ नहीं थे, जिसको देखकर पहले तो मतदानकर्मी यह सोचने लगे कि यह आखिर मतदान कैसे करेंगे. लेकिन रमेश चंद शर्मा ने बताया कि इसके पूर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग अपने पैरों से कर चुके हैं, जिसे सुनने के बाद रमेश चंद शर्मा ने अपनी मतदाता पर्ची दिखाई, अपना वोटर आईडी दिखाया और मतदान कर्मियों ने उनकी मदद करते हुए उनके पैरों पर स्याही का निशान लगाया और पैरों से ही मतदान करवाया.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर दुबई से पहुंची शहडोल

नए मतदाताओं में मतदान करने को लेकर काफी उत्साह है. शहडोल जिले के निगम कॉलोनी की रहने वाली प्रियंका पटेल ने पहली बार मतदान किया. प्रियंका पटेल दुबई में एक प्राइवेट कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर पदस्थ हैं. प्रियंका पटेल ने बताया कि वह दुबई से केवल मतदान करने के लिए अपने घर शहडोल आई हैं. प्रियंका पटेल ने एक वोट का कितना महत्व है, यह सभी को मालूम होना चाहिए. यह संदेश देते हुए उन्होंने सभी से मतदान करने की अपील भी की है.

कटनी में मतदान की गोपनीयता भंग होने का मामला सामने आया है. कांग्रेस को वोट करते हुए वीडियो वायरल हुआ है.

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. दोपहर एक बजे तक 45.40 प्रतिशत मतदान हुआ है. सुबह 11 बजे तक राज्य में 27.62 फीसद वोटिंग हुई है. इससे पहले सुबह नौ बजे तक 11 फीदस मतदान हुआ था.