'जीवन नर्क बना दिया..', सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे इजरायली

After Hamas attack, Israeli people are protesting against their own government. हमास के हमले के बाद इजरायल के लोग अपने ही सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

'जीवन नर्क बना दिया..', सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे इजरायली

हमास के हमले के 2 हफ्ते से ज्यादा समय हो गए हैं. इस दौरान दोनों तरफ से 5000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन आतंकी समूह हमास ने 200 से ज्यादा लोगों का अपहरण कर लिया है. परेशान इजरायल के लोगों ने अपनी सरकार से हमास की तरफ से बंधक बनाए गए लोगों को वापस लाने की मांग की है. उनका कहना है कि किसी से संपर्क नहीं हो पा रहा है, जिंदगी नर्क से भी बदतर हो गई है.

News18

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान लोगों ने कहा कि उनके संबंधियों से संपर्क नही हो पा रहा है. सरकार को उन्हें वापस लाने के लिए कोशिश करनी चाहिए. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि दो सप्ताह हो गए हैं और हम यहां हैं, लेकिन हमास द्वारा बंधक बनाए गए हमारे लोगों से संपर्क नहीं हो पा रहा है.

News18

लोगों का कहना है कि 2 हफ्ते से अधिक समय से हमारे 200 से अधिक लोगों को हमास ने बंधक बनाया हुआ है. उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है. उनके जीवित होने का निशान य़ा संकेत कुछ नहीं मिल पा रहे हैं. हम प्रदर्शन कर अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाना चाह रहे हैं. लोगों ने कहा कि दुनिया और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को हमारी मदद करनी चाहिए. हम अपने बंधकों को छुड़ाने और उन्हें वापस लाने की मांग कर रहे हैं.

News18

बता दें कि, 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमला कर 200 से अधिक लोगों को को बंधक बना लिया है, वहीं दर्जनों इजरायली इस हमले में मारे गए थे. इजरायल के गाजा के जवाबी कारवाई ने गाजा को मलबे में बदल कर रख दिया है. वहीं 23 लाख फिलिस्तिनियों का घर तबाह हो चुका है.