मोहन यादव ने ली CM पद की शपथ, शुक्ला-देवड़ा बने डिप्टी सीएम

Mohan Singh Yadav has taken oath as Chief Minister of Madhya Pradesh. मोहन सिंह यादव ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है.

मोहन यादव ने ली CM पद की शपथ, शुक्ला-देवड़ा बने डिप्टी सीएम

उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव (Mohan Yadav) ने भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), राज्यपाल मंगू भाई पटेल (Mangu Bhai Patel) समेत कई दिग्गज मौजूद थे. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी इस शपथ ग्रहण समाहोर में शामिल हुए. वहीं, मंच की दूसरी तरफ बाकी के मेहमान बैठे थे. उन मेहमानों में कोने की एक कुर्सी पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की भी थी.

मुख्यमंत्री मोहन यादव के बाद जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने कैबिनेट मंत्रियों की शपथ ग्रहण की है. बीजेपी ने राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को उप मुख्यमंत्री बनाया है. 

वहीं, शपथ ग्रहण स्थल के बाहर भाजपा समर्थकों ने शिवराज सिंह चौहान का काफिला रुकवाया. बड़ी संख्या में समर्थक शिवराज सिंह चौहान से मिल रहे हैं. मामा-मामा के नारे लगाकर महिलाएं युवा शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंची. साथ ही महिलाओं ने शिवराज सिंह चौहान के समर्थन में प्रदर्शन की चेतावनी दी है. महिलाओं ने कहा कि, अगर शिवराज सिंह चौहान को फिर से मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया तो वो आमरण अनशन करेंगी.

मोहन के शपथ ग्रहण से पहले गले मिले सिंधिया और शिवराज

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के शपथ ग्रहण में शामिल होने पहुचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में मिले. इस दौरान दोनों ने हाथ मिलाया और गले भी मिले. विधानसभा चुनाव के दौरान ये दोनों ही दिग्गज बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में शामिल थे.