MP Eletion: पहला-दूसरा छोड़िए, इस नंबर पर हैं एक्‍ट्रेस चाहत पांडेय

Know what position Aam Aadmi Party candidate Chahat Pandey gets in Madhya Pradesh Assembly elections. जानें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार चाहत पांडेय कितने नंबर पर रही.

MP Eletion: पहला-दूसरा छोड़िए, इस नंबर पर हैं एक्‍ट्रेस चाहत पांडेय

मध्य प्रदेश में चुनावी परिणाम आने शुरू हो गए हैं. बीजेपी बहुमत के आंकड़े से बहुत आगे जाती नजर आ रही है. थोड़ी देर में सीटवार तस्‍वीर भी साफ हो जाएगी. वहीं दमोह सीट से आम आदमी पार्टी की उम्‍मीदवार और एक्‍ट्रेस चाहत पांडेय चुनाव हारती दिख रही हैं. चाहत चौथे नंबर पर चल रही हैं. इस सीट से बीजेपी की कद्दावर नेता जयंत मलैया 18000 वोटों से आगे चल रही हैं. उनके बाद उनके बाद कांग्रेस के कैंडिडेट अजय कुमार टंडन और बहुजन समाज पार्टी के बाद प्रताप रोहित अहिरवार का नंबर आता है. 

बता दें कि मध्य प्रदेश के दमोह की ही रहने वाली टीवी अभिनेत्री चाहत पांडेय ने इसी साल जून माह में आम आदमी पार्टी ज्वॉइन की थी. पार्टी ने चाहत को दमोह से ही बीजेपी के कद्दावर नेता जयंत मलैया के सामने चुनावी मैदान में उतारा का. कांग्रेस से मौजूदा विधायक अजय टंडन भी इस त्रिकोणीय मुकाबले में शामिल हैं. 

आप की प्रत्याशी चाहत पांडेय का जन्म दमोह के चंडी चोपड़ा गांव में हुआ था. उनकी शुरुआती शिक्षा गांव में ही हुई है. बचपन में ही उनके पिता की मौत हो गई थी. चाहत पांडेय ने जबलपुर स्थित नवोदय स्कूल से उन्होंने 10वीं की परीक्षा पास की. 

दमोह के जेपीवी स्कूल में 12वीं तक पढ़ने के बाद उन्होंने इंदौर के बालाजी ग्रुप से अभिनय की ट्रेनिंग ली थी. उसके बाद वो मुंबई चली गईं. चाहत पांडेय ने साल 2016 में टीवी सीरियल की दुनिया में कदम रखा था. उन्होंने 'पवित्र बंधन' नाम के एक धारावाहिक से अपने कैरियर की शुरुआत की थी. इसके बाद चाहत ने द्वारकाधीश, तेनालीराम और राधा कृष्ण जैसे टीवी सीरियलों में भी काम किया.