बड़े-बड़े चैनल और एजेंसियां हुईं फेल! सिर्फ इस न्यूज चैनल के एग्जिट सही साबित हुए

The exit poll of this channel has proved correct regarding the assembly elections held in five states. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर इस चैनल का एग्जिट पोल सही साबित हुआ है.

बड़े-बड़े चैनल और एजेंसियां हुईं फेल! सिर्फ इस न्यूज चैनल के एग्जिट सही साबित हुए

देश के 5 में से 4 राज्यों में विधानसभा चुनावों की मतगणना जारी है. सुबह 8 बजे से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में वोटों की गिनती हो रही है. रुझानों में भारतीय जनता पार्टी जबरदस्त प्रदर्शन किया है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी सरकार बनाती दिख रही है. देश के सभी बड़े-बड़े न्यूज चैनल्स के एग्जिट पोल गलत साबित हुए हैं. देश का एक मात्र न्यूज चैनल वीके न्यूज ही था, जिसने तीनों हिंदी भाषी राज्यों में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया था.  

दरअसल, ना सिर्फ बीजेपी के सरकार बनाने को लेकर..बल्कि बीजेपी की सीटें भी वीके न्यूज के एग्जिट पोल के मुताबिक ही आई हैं. कोई भी न्यूज चैनल या एजेंसी के एग्जिट पोल छत्तीसगढ़ में बीजेपी की नहीं बना रहे थे. लेकिन, वीके न्यूज ने मतदान से पहले से ही प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने का दावा कर दिया था. साथ ही हमने कहा था कि, छत्तीसगढ़ में बीजेपी 55 सीटें जीतने जा रही है. अब रिजल्ट के दिन हुआ भी बिल्कुल ऐसा ही. ताजा रुझानों को देखें तो बीजेपी छत्तीसगढ़ में 55 सीटों पर आगे चल रही है.   

इतना ही नहीं, वीके न्यूज ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा दावा किया था. हमने अपने एग्जिट पोल में दावा किया था कि, इस बार तेलंगाना में बीजेपी 5 से ज्यादा सीट जीतने जा रही है. और अब तक के रुझानों को देखें तो हमारा ये दावा भी सही साबित होता दिख रहा है. तेलंगाना में बीजेपी 5 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है. 

बता दें कि, तीनों ही हिंदी भाषी राज्यों में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है. तेलंगाना में केसीआर की पार्टी बीआरएस की नैया डूबती नजर पड़ रही है. तेलंगाना के अलग राज्य बनने के बाद से केसीआर यहां की सत्ता पर काबिज होते रहे हैं, लेकिन इस बार कांग्रेस ने बाजी पलट ली है. तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ी बढ़त है. हालांकि, भारतीय जनता पार्टी ने दक्षिण भारत के इस राज्य में अच्छा प्रदर्शन किया है.

2022 में भी किया था 'कमाल'

ये पहली बार नहीं है, जब वीके न्यूज के एग्जिट पोल सही साबित हुआ हो. 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में भी वीके न्यूज के एग्जिट पोल के अनुसार की रिजल्ट आए थे. तब भी बड़े-बड़े न्यूज चैनल और एग्जिट पोल एजेंसियां वीके न्यूज से दूर-दूर तक पीछे थीं. 2022 में भी वीके न्यूज ने जनता का सही मूड परखा था.