MP Election: कांग्रेस ने जारी की अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानें किस-किसका नाम?

Congress has released the list of its star campaigners for Madhya Pradesh Assembly elections. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.

MP Election: कांग्रेस ने जारी की अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानें किस-किसका नाम?

मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव की तारीखों का भी ऐलान हो गया है. सूबे में एक चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा. सभी राजनीतिक पार्टियों ने लोगों को अपने पाले में लाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. इसी बीच कांग्रेस (Congress) ने भी 40 बड़े चेहरों (Star Campaigners) की लिस्ट जारी कर दी है. इन स्टार प्रचारकों में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath), दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh), मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge), सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, अशोक गहलोत, सचिन पायलट के नाम शामिल हैं.

गौरतलब है कि इस लिस्ट में कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ का नाम तो है लेकिन दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं है. इसके अलावा, कांतिलाल भूरिया, भूपेश बघेल, जीतू पटवारी, कन्हैया कुमार, आरिफ मसूद को भी कांग्रेस ने प्रचार के लिए मैदान में उतारा है.

बता दें, भारतीय जनता पार्टी ने एमपी विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों के नाम जारी किए हैं. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और असम के सीएम हिमंत बिस्‍वा भी शामिल है. वहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री उमा भारती या सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का नाम इस लिस्ट में नहीं रखा गया है.