PM मोदी की युवाओं को बड़ी सौगात, 51 हजार को सौंपे नियुक्ति पत्र

PM Narendra Modi handed over appointment letters to 51 thousand youth in the employment fair. रोजगार मेले में पीएम नरेंद्र मोदी ने 51 हजार युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र.

PM मोदी की युवाओं को बड़ी सौगात, 51 हजार को सौंपे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 51 हजार युवाओं को दिवाली का तोहफा दिया है. शनिवार को पीएम मोदी ने रोजगार मेले का उद्घाटन किया और इस दौरान उन्होंने 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे. उन्होंने कहा कि दिवाली में अभी कुछ समय बाकी है, लेकिन नियुक्ति पत्र पाने वाले 50 हजार युवाओं के परिवार के लिए ये मौका दिवाली से जरा भी कम नहीं है.

रोजगार मेले युवाओं के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण: PM

पीएम मोदी ने कहा कि रोजगार मेले की ये यात्रा इस महीने एक महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुंची है. पिछले साल अक्टूबर महीने में ही रोजगार मेले की शुरुआत हुई थी. तबसे निरंतर केंद्र शासित और बीजेपी शासित राज्यों में रोजगार मेले का आयोजन लगातार किया जा रहा है. ये रोजगार मेले युवाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है.

युवाओं के लिए मिशन मोड़ में काम: मोदी

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखकर मिशन मोड़ में काम कर रही है. हम न सिर्फ रोजगार दे रहे हैं, बल्कि पूरे सिस्टम को पारदर्शी भी बनाए हुए हैं, जिससे नियुक्ति प्रक्रिया पर युवाओं का भरोसा बना हुआ है.

उन्होंने कहा कि आज भारत जिस दिशा में आगे बढ़ रहा है, जिस तेजी से आगे बढ़ रहा है, उससे हर सेक्टर में रोजगार के नए अवसर तैयार हो रहे हैं. कुछ ही दिन पहले गुजरात के कच्छ जिले में पाकिस्तान की सीमा पर स्थित गांव धोरडो को यूएन ने वेस्ट टूरिज्म विलेज के रूप में सम्मानित किया है.प्रधानमंत्री ने कहा कि युवा शक्ति जितनी ज्यादा मजबूत होगी, देश उतना ज्यादा विकास करेगा. आज भारत अपने युवाओं को स्किलिंग और एजुकेशन से नए अवसरों का लाभ उठाने के लिए तैयार कर रहा है.