Israel-Hamas War: मारा गया हमास का नेवल कमांडर, नेतन्याहू ने बताया आगे क्या होगा?

Israeli army has killed Hamas naval commander Muhammad Kasta in an air strike. इजयारली सेना ने हमास के नेवल कमांडर मुहम्मद कास्ता को हवाई हमले में मार दिया है

Israel-Hamas War: मारा गया हमास का नेवल कमांडर, नेतन्याहू ने बताया आगे क्या होगा?

इजरायल और हमास के बीच युद्ध अभी भी जारी. और जल्दी से खत्म होने के आसार भी नजर नहीं आते. हमास के हमले के बाद से इजरायल ने गाजा पट्टी पर उसके ठिकानों को निशाना बनाया हुआ है. इजरायल के गाजा पट्टी पर हमास के सभी ठिकानों पर हमले जारी हैं. इन हमलों में कई लोगों के मारे जाने की खबर है. साथ ही हमास भी रॉकेट के जरिए इजरायल पर लगातार हमले कर रहे है. 

वहीं, इजरायली एयरफोर्स ने हमास के नेवल कमांडर मुहम्मद कास्ता के दफ्तर पर भी बम गिराया गया है. जिसमें मुहम्मद कास्ता की मौत हो गई है. इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहु ने देश को संबोधित करते हुए कहा, वो हमास से जुडे़ हर व्यक्ति को मारेंगे.  

गाजा में इजरायली हमलों के बीच कई विदेशी सैलानी भी फंसे हैं. इन्हें निकालने के लिए मिस्र से मानवीय गलियारा पर बनाने की बात चल रही थी. लेकिन, अब मिस्र ने मानवीय गलियारे को खोलने से इनकार कर दिया है.

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने गाजा की मौजूदा स्थिति को लेकर चर्चा की है. अरब न्यूज के मुताबिक चर्चा के दौरान क्राउन प्रिंस ने बेकसूर लोगों की जान लेने वाले 'सैन्य अभियानों' को रोकने के तरीकों पर जोर दिया. 

वहीं, इस युद्ध को लेकर इजरायल की सेना ने कहा है कि, वो हमास के आतंकी ठिकानों पर बड़े हमले कर रहे है. सेना के मुताबिक, हमास ने गाजा पट्टी की कई जगहों पर अपना ठिकाना बनाया है और वहां पर सेना लगातार हमले कर रही है.