बम धमाकों से दहला केरल, कन्वेंशन सेंटर में एक के बाद एक हुए 3 ब्लास्ट

Three bomb blasts during a prayer meeting at a Christian convention center in Kochi of Kerala. केरल के कोच्चि में एक क्रिश्चियन कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के दौरान तीन बम ब्लास्ट हुए.

बम धमाकों से दहला केरल, कन्वेंशन सेंटर में एक के बाद एक हुए 3 ब्लास्ट

केरल का कोच्चि शहर रविवार सुबह बम धमाकों से दहल उठा. एक के बाद एक 3 धमाके हुए. जिसमें 1 की मौत हो गई जबकि, 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. ये धमाके क्रिश्चियन कन्वेंशन सेंटर में हुए हैं. इस दौरान वहां, प्रार्थना सभा चल रही थी. मौके पर 2000 से ज्यादा लोग मौजूद थे. लेकिन, गनीमत रही कि, जान-माल का ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.

इसी बीच केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने बयान जारी करते हुए कहा है कि सभी टॉप अधिकारी एर्नाकुलम पहुंच चुके हैं और मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. हालांकि, अभी तक धमाके की वजह का पता नहीं चल पाया है. 

धमाके के बाद सामने आई तस्वीरों में टूटे कांच और फर्नीचर को देखा जा सकता है. यह विस्फोट यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना सभा के दौरान हुआ. केरल एटीएस समेत शीर्ष पुलिस अधिकारी मौके पर हैं. वर्तमान में पूरे इलाके को घेर लिया है और सुरक्षा के मद्देनजर लोगों को यहां आने से रोका जा रहा है.

कंवेंशन सेंटर के बाहर का सामने आया वीडियो

कोच्चि के एर्नाकुलम शहर के जिस जमारा इंटरनेशनल कंवेंशन एंड एग्जिबिशन सेंटर में धमाका हुआ है. उसका वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में अधिकारियों को मीडियाकर्मियों को देखा जा सकता है.

समाचार एजेंसी से बात करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें सुबह 9 बजे के करीब धमाके को लेकर जानकारी मिली. स्थानीय टीवी चैनलों के जारी हुए वीडियो में आग बुझाने के लिए की जा रही मशक्कत को देखा जा सकता है. घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं. केरल के उद्योग मंत्री पी राजीव के अनुसार विस्फोट स्थल की घेराबंदी कर दी गई है और पुलिस एवं अग्निशमन दल को कार्रवाई में लगा दिया गया है.