दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, जल्द गिरफ्त में होगा छठा आरोपी!

संसद की सुरक्षा में चूक मामले में अबतक पांच आरोपी पकड़े गए हैं, जबकि एक युवक अभी भी फरार है.

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, जल्द गिरफ्त में होगा छठा आरोपी!

संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है, जिसमें छह आरोपियों का नाम सामने आया है. पुलिस ने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और एक आरोपी फरार है. जिसके लिए स्पेशल सेल की दो टीमें गठित की गई हैं. वहीं, अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को फरार आरोपी की लोकेशन मिली है. जो राजस्थान की बताई गई है. 

 संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में फरार आरोपी ललित झा बिहार का निवासी है. जांच टीम को मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी ललित अभी राजस्थान के अलवर जिले में स्थित नीमाराना में छुपा हुआ है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम उसे पकड़ने नीमराना पहुंची, लेकिन एक बार फिर आरोपी ललित झा पुलिस को चमका देकर भाड़ निकला. 

जानें क्या है संसद का पूरा मामला 

संसद हमले की बरसी के दिन ही एक बार फिर संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. शीतकालीन सत्र के दौरान दो युवक संसद के अंदर घुसे और विजिटर गैलरी से होते हुए टेबल पर पहुंचे गए, जिससे संसद में अफरातफरी मच गई. इसके बाद एक युवक ने कलर स्माग बम से संसद में धुआं-धुआं कर दिया. वहीं, संसद के बाहर भी दो लोग प्रदर्शन कर रहे थे, जिनका नाम  अमोद शिंदे और नीलम था तभी आरोपी ललित उन दोनों का वीडियो बना रहा था, जिसके बाद उसने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. 

शुरुआती जांच में पता चला है कि, ये सभी आरोपी सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे को जानते है, जिसके बाद उन्होंने एक-दूसरे से संपर्क किया और इस हमले की योजना बनाई. इस हमले में छह आरोपियों का नाम सामने आया, जिसमे से सागर, मनोरंजन, अमोल और नीलम, विशाल को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अभी भी एक आरोपी फरार है. विशाल के घर पर ही सभी आरोपी संसद पहुंचने से पहले रुके थे.