MP में अब 'मोहन राज', पहले ही आदेश से सब 'शांत' कर दिया

MP CM Mohan Yadav has taken a big decision regarding loudspeakers as soon as he took oath. एमपी के सीएम मोहन यादव ने शपथ लेते ही लाउडस्पीकर को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

MP में अब 'मोहन राज', पहले ही आदेश से सब 'शांत' कर दिया

मध्य प्रदेश के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सीएम पद की शपथ लेने के साथ ही सत्ता की कमान पर संभाल ली है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 13 दिसंबर (बुधवार) को जारी सीएम के रूप में अपने पहले आदेश में तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने पर पाबंदी लगाने संबंधी आदेश जारी किए हैं.

सीएम के पहले आदेश को प्राप्त कर धार्मिक स्थलों और अन्य स्थलों में अनियमित अथवा अनियंत्रित ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग को प्रतिबंधित किए जाने के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. मुख्यमंत्री मोहन यादव का पहला आदेश यही है कि, धार्मिक स्थलों पर तेज आवाज़ में लाउड स्पीकर नहीं बजेंगे. सीएम के आदेश के मुताबिक अनियमित एवं अनियंत्रित ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर ही प्रतिबंध है. नियमित एवं नियंत्रित (अनुमत्य डेसिबेल के) उपयोग पर प्रतिबंध नहीं है.

उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव ने आज ही भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्होंने पीएम मोदी और राज्यपाल मंगू भाई की मौजूदगी में शपथ ग्रहण की. राज्यपाल ने जगदीश देवड़ा (मंदसौर के मल्हारगढ़ से विधायक) और राजेंद्र शुक्ला (रीवा से विधायक) को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मोहन यादव ने कहा, 'मुझे मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी देने के लिए मैं पार्टी आलाकमान का आभारी हूं. ये बीजेपी का चरित्र है जो मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ता को भी अवसर देता है. मैंने इस जिम्मेदारी को सेवक की तरह लिया है. मैं विक्रमादित्य की नगरी से आता हूं और उन्हीं के शासनकाल को हम फिर से जीवंत करने की कोशिश करेंगे. मैं जनता की सेवा की दिशा में काम करूंगा. मैं सभी को साथ लेकर चलूंगा और सुशासन सुनिश्चित करूंगा.'