इजरायल की फिलिस्तिनियों को आखिरी चेतावनी, कहा- 'गाजा से हटे...वरना..'

Israeli army warns Palestinian citizens to evacuate Gaza. इजरायल की सेना ने फिलिस्तीन के नागरिकों को गाजा खाली करने की चेतावनी दी है.

इजरायल की फिलिस्तिनियों को आखिरी चेतावनी, कहा- 'गाजा से हटे...वरना..'

इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इजरायल ने अब गाजा पट्टी पर हमले और तेज कर दिए हैं. हमास के ख‍िलाफ एयर स्‍ट्राइक की जा रही है. ऐसे में आम नागर‍िकों को ज्‍यादा नुकसान नहीं हो, इसको लेकर अब इजरायल ने फलस्‍तीन‍ियों को नॉर्थ गाजा को छोड़कर दक्ष‍िण की ओर जाने के ल‍िए नई चेतावनी जारी की है. इजरायल की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया है कि अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसको आतंकवादी संगठन का मददगार समझा जाएगा. 

दरअसल,  इजरायली सेना की ओर से जारी कार्ड मैसेज को इजरायली रक्षा बलों और लोगो के साथ चिह्नित किया गया है. इतना ही नहीं, इस तरह का संदेश गाजा पट्टी में मोबाइल फोन में ऑडियो मैसेजों के जर‍िये भी लोगों को सर्कुलेट क‍िया गया है. इजरायली सेना का कहना है क‍ि, उसका उन लोगों पर किसी तरह को कोई अटैक करने या न‍िशाना बनाने का इरादा नहीं है जिनको आतंकवादी समूह का सदस्य नहीं माना है. 

इन संदेशों में कहा गया है, 'वादी गाजा के नॉर्थ में आपकी मौजूदगी जीवन को खतरे में डाल सकती है. सेना ने साफ किया है क‍ि अगर कोई भी उत्तरी गाजा को छोड़कर दक्षिण की तरफ मूव नहीं करता है तो उसको आतंकवादी संगठन के एक सहयोगी के रूप में देखा जा सकता है.'

गाजा का एक हिस्सा दक्षिणी गाजा और दूसरा हिस्सा नॉर्थ गाजा कहलाता है. वादी गाजा इसल‍िए जाना जाता है क्‍यूंक‍ि वो  वादी नदी के आसपास की जगह पर स्‍थ‍ित है. ये संदेश ऐसे समय में जारी क‍िया गया है कि, जब इजरायल ने गाजा पर हवाई हमले करने शुरू कर द‍िए हैं.