इजरायल ने तेज की बमबारी, हमास चीफ इस्माइल हानिया के घर को उड़ाया

Israeli army has bombed the house of Hamas Chief Ismail Haniya. इजरायली सेना ने हमास के चीफ इस्माइल हानिया के घर को बम से उड़ा दिया है.

इजरायल ने तेज की बमबारी, हमास चीफ इस्माइल हानिया के घर को उड़ाया

हिजबुल्लाह के आका हसन नसरल्लाह ने इजरायल को युद्ध रोकने की धमकी दी थी. जिसके बाद आशंका थी कि, इस जंग में अब दूसरे देशों की भी एंट्री हो सकती है. लेकिन, इसी बीच अब इजरायल ने हमास पर सैन्य कार्रवाई तेज कर दी है. अरबी मीडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में मौजूद एक ऐसे घर पर बमबारी की है. कथित रूप से ये घर हमास के पॉलिटिक्स विंग के चीफ इस्माइल हानिया का है. 

कुछ रिपोर्ट्स में दावे किए जा रहे हैं कि, नसरल्लाह की धमकी के बाद इजरायल ने अपनी कार्रवाई तेज की है. हानिया के घर पर टारगेटेड हमला किया है. हालांकि, इस हमले को लेकर इजरायली सेना की तरफ से कोई आधिकारिक बयान समाने नहीं आया है. बता दें कि, हानिया काफी समय से कतर में छुपकर बैठा है. हमास के आतंकियों की लाशें देखकर भी वो अपनी अय्याशी छोड़ने को तैयार नहीं है.

इससे पहले फिलिस्तीनी मीडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि, हानिया के शेख राडवान स्थित एक अन्य घर पर भी इजरायली स्ट्राइक की गई है. जिसमें उसके परिवार के 14 सदस्यों की मौत हो गई थी. मरने वालों में उसका भाई और भतीजा भी शामिल था. 

नसरल्लाह ने इजरायल को दी थी चेतावनी

हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह ने युद्ध शुरू होने के बाद पहली बार अपना बयान जारी किया है. जिसमें उसने इजरायली नरसंहार को लेकर अपनी सफाई दी. हालांकि, नसरल्लाह ने युद्ध में कूदने को लेकर कोई संकेत नहीं दिए हैं. लेकिन, इजरायल को चेतावनी देते हुए ये जरूर कहा कि अगर हमला जारी रहा तो युद्ध की दिशा और दशा दोनों बदल जाएगी.