Rajasthan Paper Leak Case: डोटासरा के घर ईडी के छापे, CM गहलोत के बेटे को समन

In paper leak case, ED raids the residence of Rajasthan government minister Govind Singh Dotasara. पेपर लीक केस में ईडी ने राजस्थान सरकार में मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के आवास पर मारा छारा.

Rajasthan Paper Leak Case: डोटासरा के घर ईडी के छापे, CM गहलोत के बेटे को समन

राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) से पहले ईडी (ED) के छापों ने सियासी तूफान ला दिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (govind singh dotasara) के ठिकानों पर छापे मारे हैं. पेपर लीक प्ररकण (Paper Leak Case) में ईडी की टीम ने डोटासरा के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर दबिश दी. एक टीम उनके निजी आवास सीकर भी पहुंची.

इसके अलावा, सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) को भी समन जारी किया गया है. खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. वैभव पर फेमा कानून (Foreign Exchange Management Act 1990) के उल्लंघन का आरोप है. उनसे इस पर ही पूछताछ होगी.

हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता ले चुके निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला पर भी ईडी का एक्शन हुआ है. हुडला को कांग्रेस ने महुआ से अपना प्रत्याशी बनाया है. डोटासरा के सीकर और जयपुर आवास पर छापे मारे हैं. ईडी ने कुल 12 स्थानों पर कार्रवाई की है. जयपुर में तीन और सीकर में दो ठिकाने शामिल हैं.

ख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा कि 25 अक्टूबर को कांग्रेस ने महिलाओं के लिए गारंटी लॉन्च की. वहीं, 26 अक्टूबर को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के यहां ईडी की रेड हुई. मेरे बेटे वैभव को हाजिर होने का समन मिला है. अब आप समझ सकते हैं कि जो मैं कहता आ रहा हूं कि राजस्थान के अंदर ईडी की रेड रोज इसलिए होती है क्योंकि भाजपा ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके. दोपहर को गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. इसमें ईडी के छापों को लेकर वह बयान दे सकते हैं. 

बता दें कि, पेपर लीक मामला राजस्थान के विधानसभा चुनावों में एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है. पिछले महीने भी ईडी ने पेपर लीक प्रकरण में कलाम कोचिंग सेंटर के संचालकों के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की थी. ईडी को पेपर लीक प्रकरण से जुड़े कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं. डोटासरा का बेटा कलाम कोचिंग सेंटर के संचालक मंडल में हैं. इस वजह से डोटासरा के घर पर यह कार्रवाई हुई है.