MP Election: फ्री बिजली...महिलाओं को हर महीने ₹1500, कांग्रेस ने लगाई वादों की झड़ी

Congress has released its manifesto for Madhya Pradesh assembly elections. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है

MP Election: फ्री बिजली...महिलाओं को हर महीने ₹1500, कांग्रेस ने लगाई वादों की झड़ी

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमल नाथ ने मंगलवार को राज्य के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया जिसमें प्रदेश के सभी नागरिकों के लिए 25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर, अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण और राज्य की एक आईपीएल टीम बनाने सहित कई वादे किए गए हैं.

दरअसल, राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने अपने 106 पन्नों के घोषणापत्र में 59 वादों को सूचीबद्ध किया है. इसमें किसानों, महिलाओं और सरकारी कर्मचारियों सहित समाज के सभी वर्गों के लिए आश्वासन शामिल हैं.

कमल नाथ ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि हम सभी लोगों के लिए 25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर प्रदान करेंगे, जिसमें 10 लाख रुपये का दुर्घटना कवर भी होगा. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की एक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम भी होगी. कमल थ ने दो लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ करने और महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह की सहायता देने की भी घोषणा की.उन्होंने 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने, स्कूली शिक्षा मुफ्त करने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने और युवाओं को दो साल तक 1,500 रुपये से 3,000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने का भी वादा किया.

17 नवंबर को चुनाव

मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 17 नवंबर को होने हैं. बता दें कि 2018 के चुनावी नतीजों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सरकार बनाने में कामयाब रही. कमलनाथ को सरकार का मुखिया बनाया गया था. लेकिन कांग्रेस में आपसी कलह की वजह से सरकार गिर गई और शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर सरकार बनाने में कामयाब रहे.