22 जनवरी के लिए सीएम योगी ने बड़े ऐलान कर दिए हैं! स्कूल-ठेके बंद...

Schools and liquor shops will remain closed in UP on the day of Ram Mandir Pran Pratistha. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन यूपी में बंद रहेंगे स्कूल और शराब की दुकान.

22 जनवरी के लिए सीएम योगी ने बड़े ऐलान कर दिए हैं! स्कूल-ठेके बंद...

राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में जश्न का माहौल है. लोग उस घड़ी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उस दिन देश-दुनियां में खुशियां बनाई जाएंगी...तैयारियां जोरों पर हैं. इसी बीच सीएम योगी के ऐलानों ने यूपी के लोगों में और ज्यादा उत्साह भर दिया है. उस दिन पूरा उत्तर प्रदेश नाचेगा...गाएगा...झूमेगा...जमकर आतिशबाजी होगी.

दरअसल, 22 जनवरी को भगवान रामलला अपने गर्भ गृह में विराजमान होने जा रहे हैं...जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी घोषणा की है. ताकि, प्रदेश में कानून व्यवस्था भी बनी रहे...और लोग इस पावन दिन का आनंद भी ले सकें...सीएम योगी ने ऐलान किया है कि 22 जनवरी, 2024 को मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश के सभी स्कूल बंद रहेंगे. साथ ही इस विशिष्ट अवसर को 'राष्ट्रीय उत्सव' बताते हुए सीएम योगी ने कहा है कि, 22 जनवरी को यूपी में सभी शराब की दुकाने बंद रखी जाएं. इसके अलावा उन्होंने कह दिया है कि, 22 जनवरी को सभी सरकारी भवनों की सजाया जाए...और  आतिशबाजी के भी प्रबंध किए जाए.

बता दें कि, मंगलवार को अयोध्या दौरे पर थे. जहां, मुख्यमंत्री ने श्रीरामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन-पूजन के बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने मकर संक्रांति के बाद शुरू हो रहे प्राण प्रतिष्ठा के वैदिक अनुष्ठानों की जानकारी ली. साथ ही मुख्यमंत्री ने समारोह की सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सभी आवश्यक सहयोग के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि, 'प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में आ रहे महमानों की अयोध्या में शानदार आव-तवज्जो की जाए...उनका पूरा ख्याल रखा जाए...हर एक वीआईपी के ठहरने-रहने की व्यवस्था पहले से ही कर ली जाए...हो सकता है कि, कुछ महमान एक-दो दिन पहले ही आ जाएं...ऐसे में उनके रुकने की बेहतर व्यवस्था हो.'