युवा पहलवानों ने साक्षी-बजरंग-विनेश के खिलाफ खोला मोर्चा! कर दी ये मांग

Young wrestlers are protesting at Jantar Mantar against Sakshi, Bajrang and Vinesh. साक्षी, बजरंग और विनेश के खिलाफ युवा पहलवान जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

युवा पहलवानों ने साक्षी-बजरंग-विनेश के खिलाफ खोला मोर्चा! कर दी ये मांग

युवा जूनियर भारतीय रेसलर्स ने साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने विनेश, साक्षी और बजरंग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. युवा पहलवानों ने इन तीनों पर अपना करियर बर्बाद करने के आरोप लगाए हैं. ये सभी युवा पहलवान भारत में कुश्ती के विकास में बाधा डालने के लिए तीनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं. इसे अलावा, उन्होंने डब्ल्यूएफआई में चल रहे विवाद में कार्रवाई और यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग के हस्तक्षेप की मांग की है.

दरअसल, भारतीय पहलवान अक्सर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं... लेकिन, कुश्ती महासंघ के खिलाफ लगातार प्रदर्शन करने के चलते पूरे साल कुश्ती नहीं हो पाई...इसका प्रभाव युवा पहलवानों पर पड़ा है. इनके आनंदोल के चलते युवा खिलाड़ियों का भविष्य बर्बाद हो रहा है. इसलिए सैकड़ों युवा पहलवा दिल्ली के एकत्रित हो गए....एंटी बृजभूषण पहलावनों के खिलाफ धरना प्रदर्शन चालू कर दिया है. जंतर-मंतर पर मौजूद युवा पहलवानों ने बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद से पहलवानों के प्रदर्शन में भारी गिरावट आई है. भारत के दिग्गज पहलवान एशियाई खेलों में एक भी स्वर्ण हासिल नहीं कर पाए और विश्व चैंपियनशिप में भी सिर्फ 1 कांस्य पदक जीत पाए हैं. अब युवा खिलाड़ी इनके दोयमदर्ज के प्रदर्शन के बाद अपने भविष्य के बारे में सोचते हुए प्रदर्शन पर बैठ गए हैं. 

बता दें कि, भारतीय कुश्ती महासंघ पिछले एक साल में लगातार विवादों में ही नजर आया. कई सीनियर रेसलर्स का संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ गंभीर आरोप लगाने के बाद उन्हें अपनी कुर्सी को गंवाना पड़ा था. वहीं पिछले महीने तक कुश्ती महासंघ के चुनाव होने के बाद नए अध्यक्ष के तौर पर संजय सिंह को चुना गया तो उनका भी विरोध देखने को मिला क्योंकि, वो भी बृजभूषण शरण सिंह के खेमे के बताए गए. वहीं, अब एंटी बृजभूषण गैंग को युवा पहलवानों ने उनकी दी दवा का टेस्ट चखा दिया है.